राजनीति

Sunil Jakhar Resigns From Congress Raised Question On Sonia Gandhi | कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवाल

open-button


कांग्रेस कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि अब कांग्रेस से उनका कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से लाइव होकर कांग्रेस छोड़ने का एलान किया। पंजाब में कांग्रेस के ये दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले बरसों पुराने पार्टी के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस छोड़ी तो अब सुनील जाखड़।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने अप्रत्यक्ष रूप से सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए। दरअसल उन्होंने पार्टी में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखकर की जा रही राजनीति पर नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें

Congress Chintan Shivir 2022 : जाने कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में आज दूसरे दिन क्या होगा

अंबिका सोनी पर बोला हमला
यही नहीं सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की। बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी और उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।

इसके बाद से ही सुनील जाखड़ पार्टी आलाकमान से काफी नाराज चल रहे थे। पंजाब कांग्रेस ने उन्हें 2 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड करने की सिफारिश की थी, जिस पर सोनिया गांधी को फैसला लेना था।

उदयपुर से ही करने वाले थे ऐलान
दरअसल सुनील जाखड़ पहले 13 मई को उदयपुर में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस्तीफे का ऐलान करने वाले थे। बताया जा रहा है कि, बाकायदा फ्लाइट की टिकट भी बुक करवा ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया और 14 मई को दोपहर 12 बजे फेसबुक लाइव पर अपने मन की बात कही।

यह भी पढ़ें

Congress Chintan Shivir 2022 ‘एक परिवार में एक टिकट’ फॉर्मूला क्या सख्ती से होगा लागू?





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top