राजनीति

shivraj singh chouhan | शिवराज का ऐलान- माफिया से मुक्त कराई जमीन पर बनेगी सुराज कॉलोनी

open-button


—————–
– आवासीहीनों के लिए लागू होगी मुख्यमंत्री जन आवास योजना, माफिया से मुक्त कराई 21 हजार एकड़ जमीन पर सुराज कॉलोनियां बनाने की तैयारी
——————

Published: August 16, 2022 10:21:32 pm

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में माफिया से मुक्त कराई गई 21 हजार एकड़ जमीन पर सुराज कॉलोनियों का निर्माण होगा। आवासहीनों को आवास देने के लिए मुख्यमंत्री जन-आवास योजना लाई जाएगी। शिवराज ने यह ऐलान मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 15 अगस्त के मुख्य समारोह में किया। तिरंगा फहराने के बाद शिवराज ने कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई भी परिवार बिना जमीन और बिना घर के नहीं रहेगा, कोई भी गरीब इलाज से वंचित नहीं रहेगा, कोई मेधावी विद्यार्थी धन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा, कोई भी बच्चा बेसहारा नहीं रहेगा, कोई भी परिवार साफ पीने के पानी से वंचित नहीं रहेगा और कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। इसके लिए सभी मिलकर काम करेंगे। यहां सराहनीय कार्य के लिए प्रदत्त पदक पुलिस, होमगार्ड तथा जेल विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को प्रदान किए गए।
——————
वीर-भारत स्मारक बनेगा, किसान ब्याज मुक्त-
शिवराज ने कहा कि भोपाल में वीर-भारत स्मारक बनेगा। क्रांतिकारियों की मूर्तियां रहेंगी। किसानों के सशक्तिकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा किसानों को ब्याज से मुक्ति दिलाई जाएगी।
—————–
जमीन या हाईराइज बिल्डिंग में फ्लैट-
शिवराज ने कहा कि प्रदेश में किसी को भी बिना आवास के नहीं रहने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना में प्रत्येक व्यक्ति को आवास के लिए जमीन का टुकड़ा उपलब्ध कराया जाएगा। जहाँ आवश्यक होगा वहाँ हाईराइज बिल्डिंग बनाकर गरीबों को फ्लैट उपलब्ध कराए जाएंगे। गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रदेश में आगामी सितम्बर-अक्टूबर माह में विशेष अभियान चलाया जाएगा। वहीं प्रदेश में 18 सितम्बर 2022 तक पेसा एक्ट लागू कर दिया जाएगा। एक नवम्बर मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस आनंद और प्रसन्नता के साथ मनाने के लिए एक सप्ताह तक गतिविधियां संचालित की जाएंगी।
———————-
कारम बांध बचाव कार्य के कर्मचारियों को सम्मान-
शिवराज ने कहा कि धार जिले के कारम मध्यम सिंचाई परियोजना के बांध के क्षतिग्रस्त हो जाने से बने संकट का सफलतापूर्वक सामना करने के लिए टीम मध्यप्रदेश को बधाई दी। सीएम ने बांध में पोकलेन मशीन से बांध के पानी के लिए मार्ग बनाने वाले ड्राइवरों को सम्मानित करते हुए सम्मान निधि के रूप में प्रत्येक चालक को 2-2 लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की।
——————

shivraj_singh_cm_of_mp.jpg
newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top