राजनीति

Sanjay Raut attacks Modi Shah on targeted killing of Kashmiri Pandit | कश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?

sanjay_raut_attacks_modi_on_kashmir_issue.png


शिवसेना प्रवक्ता ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की बात हो रही थी। 7 साल कितनों की घर वापसी हुई पता नहीं लेकिन जो वहां रह रहे थे उनको भी रहने नहीं दिया जा रहा है, उनकी भी हत्या हो रही है। मुझे लगता है गृह मंत्री को इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा। बताते चले कि जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटों में दो लोगों की आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। इसमें एक राजस्व विभाग में तैनात राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित भी शामिल थे।

राहुल पर गोली तब चलाई गई जब वो तहसील ऑफिस में अपना काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने पहले उनसे नाम पूछा फिर गोली मार दी। राहुल की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखा। गुरुवार पूरी रात कश्मीरी पंडितों ने विरोध-प्रदर्शन किया, इसके बाद शुक्रवार को भी हाईवे जाम कर लोगों ने नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ेंः
राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में पहुंचे BJP नेताओं का विरोध, जानिए मोदी सरकार से क्यों नाराज हैं कश्मीरी पंडित

राहुल की हत्या के 12 घंटे के अंदर ही आतंकियों ने एक एसएचओ की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने आज सुबह SPO रियाज अहमद के घर पर गोलीबारी की, जिसमें गंभीर रूप से जख्मी रियाज अहमद ने इलाज के दौरान अस्पताल दम तोड़ दिया। इन दोनों घटनाओं से कश्मीर के लोगों में सरकार और प्रशासन के खिलाफ रोष है। इसी बीच शिवसेना ने सरकार से उनकी कश्मीर नीति को लेकर सवाल खड़ें किए है।

यह भी पढ़ेंः

जम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौत





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top