राजनीति

Rajyasbha election congress general secretary Ashish deshmukh resign | महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका, आशीष देशमुख ने महासचिव पद से दिया इस्तीफा

open-button


दरअसल, राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारी न मिलने से कांग्रेस के महासचिव डॉ. आशीष देशमुख नाराज थे। पहले उन्होंने इमरान प्रतापगढ़ी के नाम पर सवाल उठाए और इस्तीफे की घोषणा की। इसके कुछ ही समय बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया जो महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। महाराष्ट्र कांग्रेस में हंगामा तब शुरू हुआ जब इमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा चुनाव के लिए एक बाहरी उम्मीदवार को मैदान में उतारा।

अनिल देशमुख का इस्तीफा
अनिल देशमुख ने कहा, ‘मैंने विधानसभा चुनाव में बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस को कड़ी टक्कर दी थी, फिर भी मुझे कोई न्याय नहीं मिला। इसलिए मैंने महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद भी मैं कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा।’

इमरान प्रतापगड़ी पर कसा तंज
आशीष देशमुख ने इमरान प्रतापगड़ी की आलोचना करते हुए कहा, “वर्ष 2019 में मुरादाबाद लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में इमरान प्रतापगड़ी की जमानत तक जब्त हो गई थी। ये सज्जन साढ़े छह लाख वोटों से हारे थे। अब उन्हें लगता है कि महाराष्ट्र के 44 कांग्रेस विधायक उन्हें चुनकर राज्यसभा भेजेंगे। ताकि वे राज्यसभा में खड़े हो सकें और मुशायरे, कव्वाल्य और शायरी कर सकें।”

यह भी पढ़ें

राज्यसभा चुनाव नामांकन के आखिरी दिन ज़बरदस्त ट्विस्ट

इससे पहले उन्होंने इमरान की उम्मीदवारी पर तंज कसते हुए कहा था, “इमरान प्रतापगढ़ी की एकमात्र योग्यता ये है कि वो एक कव्वाल, एक शायर और एक मुशायर हैं। मुझे खुशी होगी अगर इमरान प्रतापगडी इसे सिखाने के लिए महाराष्ट्र आए।”

अन्य कांग्रेसी नेता भी जता चुके हैं रोष
इमरान प्रतापगढ़ी की उम्मीदावारी पर कांग्रेस के अन्य दिग्गज नेता भी रोष जता चुके हैं। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता पृथ्वीराज चव्हाण और कांग्रेस नेत्री नगमा और पवन खेड़ा भी ट्विटर के माध्यम से नाराजगी जता चुके हैं।

पृथ्वीराज चव्हाण ने चेतावनी के लहजे में कहा था, ‘अभी भी वक्त है कि इमरान प्रतापगढ़ी महाराष्ट्र से अपना नॉमिनेशन वापस ले ले।’ बता दें कि 31 मई नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

यह भी पढ़ें

अनिल देशमुख को जल्द मिल सकती है जमानत, बॉम्बे हाई कोर्ट को सुनवाई के लिए SC का निर्देश





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top