राजनीति

Navjot Singh Sidhu attack High command and Channi after Punjab Result | Punjab Election Result: ‘जैसा आपने बोया था, वैसा ही काटेंगे’, हार के बावजूद सिद्धू के तेवर में नहीं आई कमी, हाई कमान को भी लिया लपेटे में

open-button


पंजाब के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बुरी हर का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद भी पार्टी में आंतरिक मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पंजाब कांग्रेस चीफ ने हार की जिम्मेदारी लेने की बजाय इसका ठीकरा पार्टी हाई कमान और चरणजीत सिंह चन्नी पर थोप दिया है।

Updated: March 12, 2022 11:03:36 am

पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत के साथ ही कांग्रेस पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार पर समीक्षा करने की बजाय पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया तो उन्होंने भी इसका पलटवार किया। पंजाब कांग्रेस चीफ ने पंजाब की जनता के फैसले को तो स्वीकारा, परंतु हार के लिए सीधे चरणजीत सेंह चन्नी और पार्टी हाई कमान को जिम्मेदार ठहराया दिया। इसके साथ ही चन्नी को लालची, ढोंगी और डाकू तक कह डाला।

Navjot Singh Sidhu attack High command and Channi after Punjab Result

Navjot Singh Sidhu attack High command and Channi after Punjab Result

जीत सुनिश्चित करना चन्नी की जिम्मेदारी थी
नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मैं आज भी आपण उद्देश के लिए खड़ा हूँ। आगे भी खड़ा हुआ हूँ। ये राजनीति बदलाव की है। जिस दिन राहुल गांधी ने चन्नी का हाथ सीएम चेहरे के लिए खड़ा किया था तब मैंने निर्णय कोस्वीकारा था। मैंने कहा था कि ये तेरी जिम्मेदारी है। मैं तेरा सहयोगी हूँ। आखिर तक सहयोगी था। ये चन्नी की जिम्मेदारी थी कि वो चुनाव प्रचार में जी जान लगा दें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

जैसा आपने बोया था, वैसा ही काटेंगे- सिद्धू
पार्टी के नेताओं पर हमला करते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘जिन लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए गड्ढा खोदा था, वो 100 गुना नीचे जा गिरे। 3-4 मुख्यमंत्री हार चुके हैं और यह आपके कर्म ही हैं। जैसा आपने बोया था, वैसा ही काटेंगे।’

यह भी पढ़ें

कौन है ‘पैड वुमैन’ जिसने सिद्धू और मजीठिया जैसे दो बड़े सूरमाओं को हराया

चन्नी लालची, ढोंगी और डाकू हैं- सिद्धू
इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को लालची, ढोंगी और डाकू भी कहा था। वास्तव में नवजोत सिंह ने पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेने की बजाय उन्होंने पार्टी हाई कमान और चन्नी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

हार के कारणों में से एक पार्टी का बिखराव भी है

ज्ञात हो कि पंजाब में कांग्रेस की हार के पीछे की बड़ी जगह पार्टी का बिखराव रहा। चन्नी और सिद्धू के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा था । जब राहुल गांधी ने चन्नी को सीएम चेहरे के रूप में घोषित किया तो सिद्धू ने तब कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, परंतु चुनाव प्रचार से बचते नजर आए और उनका परिवार अप्रत्यक्ष तौर पर चन्नी और बाकी नेताओं को निशाने पर लेते हुए दिखे थे।

यह भी पढ़ें

पंजाब चुनावों में किस सीट से कौन जीता कौन हारा? यहाँ देखिए पूरी लिस्ट

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top