राजनीति

Himachal Pradesh CM Jairam Thakur meet with PM Narendra Modi | PM मोदी से मिले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, 31 मई को शिमला आने का दिया न्योता

pm_modi_and_hp_cm_jairam_thakur.png


पीएम से मुलाकात के दौरान हिमाचल प्रदेश के सीएम ने खालिस्तान के मुद्दे पर भी चर्चा की। बताते चले कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थित शीतकालीन विधानसभा के मेन गेट और बाहरी दीवारों पर खालिस्तानी झंडा बंधा हुआ मिला था। जिसके बाद राज्य में खालिस्तानी मूवमेंट को लेकर सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए सिख फॉर जस्टिस नामक संस्था के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू पर केस दर्ज किया था।

खालिस्तानी झंडे के मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि इस घटना के मद्देनजर राज्य पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। पंजाब से इस घटना के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर धर्मशाला में दीवार पर खालिस्तानी झंडा लगाने के आरोपों को स्वीकार किया है। सीएम ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की पुलिस पंजाब पुलिस के साथ मिलकर विधानसभा पर खालिस्तानी झंडा लगाने वाले आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ेंः
हिमाचल प्रदेश विधानसभा भवन के मेन गेट और दीवारों पर बंधे मिले खालिस्तानी झंडे, जांच में जुटी पुलिस

सीएम ने बताया कि खालिस्तानी झंडा लगाने वाले दूसरे आरोपी विनीत सिंह को भी शीघ्र ही ढूंढकर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने न्यायालय से तलाशी एवं गिरफ्तारी वारंट कर लिया है। उल्लेखनीय हो कि 8 मई की सुबह हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर से कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें बिल्डिंग के मेन गेट पर जहां खालिस्तानी झंडे बंधे मिले थे। प्रारंभिक जांच के बाद मामले में एसआईटी की जांच बिठाने की घोषणा की गई थी।

यह भी पढ़ेंः

हिमाचल प्रदेश विधानसभा पर खालिस्तानी झंडे के मामले में Sikhs For Justice के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू पर केस





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top