राजनीति

Dr. Manik Saha will be the new Chief Minister of Tripura | डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनाव

open-button


इससे पहले आज ही दोपहर में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्व देव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई जिसमें डॉ. माणिक साहा को नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। बताते चले कि डॉ. साहा राज्यसभा के सांसद है।

हालांकि डॉ. माणिक साहा को मुख्यमंत्री की यह कुर्सी मात्र एक साल के लिए ही मिली है। क्योंकि राज्य में विधानसभा का चुनाव भी फरवरी 2023 में होना है। चुनाव से पहले राज्य की सत्ता को संभालने जा रहे डॉ. साहा के लिए यह कुर्सी चुनौती भी होगी। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री बिपल्व देव के काम से राज्य के नेता के साथ-साथ जनता भी नाराज है। उल्लेखनीय हो कि बिपल्व देव अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर खबरों में बने रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्व देव ने दिया इस्तीफा, नए CM के लिए चल रही BJP विधायक दल की बैठक

दूसरी ओर त्रिपुरा में चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार जनसंपर्क कर रही है। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी खुद राज्य की सियासत पर नजर रख रहे हैं। दूसरी ओर लेफ्ट की चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। अभिषेक यह दावा कर चुके हैं कि टीएमसी त्रिपुरा में सरकार बनाएंगी। अब देखना होगा कि त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा जनता की चुनौतियों से निपटते हुए विपक्षियों को चित कर पाते है या नहीं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top