राजनीति

Delhi Senior Leader Kapil Sibal Resigns From Congress Will Go to Rajya Sabha on SP Ticket | कपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह

open-button


कपिल सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते थे। हालांकि पिछले कुछ वक्त से वे असंतुष्ट नेताओं के समूह के “जी-23” का हिस्सा थे, जिन्होंने पार्टी के नेतृत्व और संगठन को पूरी तरह से बदलने का आह्वान किया था। कपिल सिब्बल के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद जी-23 के लिए नुकसान माना जा रहा है।

कांग्रेस में लंबे समय से बागी सुर बुलंद करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि, संसद में एक स्वतंत्र आवाज होना महत्वपूर्ण है। अगर एक स्वतंत्र आवाज बोलती है तो लोग मानेंगे कि यह किसी राजनीतिक दल से नहीं है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौका

बताई कांग्रेस से इस्तीफे की वजह
कपिल सिब्बल ने कहा कि, वह सपा में शामिल नहीं होने जा रहे हैं, बल्कि निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। सिब्बल ने कहा,’मुझे खुशी है कि मैं राज्यसभा का निर्दलीय उम्मीदवार बनने जा रहा हूं। मैं हमेशा इस देश में स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था।’ यही वजह है कि मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है।

सिब्बल ने कहा कि, वह कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि 16 मई को ही कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था। हालांकि मीडिया को इस बात की जरा भी खबर नहीं लगी। ये अटकलें जरूर लगाई जा रही थीं, कि कपिल सिब्बल सपा की टिकट पर राज्यसभा जा सकते हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा, ‘हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल हिन्दुस्तान में बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं वह जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा।’ सिब्बल ने यह भी कहा कि उन्हें सभी दलों ने समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस संगठन चुनाव को लेकर फिर उठा विवाद, कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top