राजनीति

Delhi CM Arvind Kejriwal Launch Make India Number One Campaign Today | दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजर

open-button


2024 को देखते हुए अब आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपने लिए जमीन तलाशने में जुट गई है। यही वजह है कि दिल्ली सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक बड़ा राष्ट्रीय कैंपेन लॉन्च कर रहे हैं।

पार्टी का ये कैंपेन “मेक इंडिया नंबर 1” की थीम पर बेस्ड है। इस अभियान की शुरुआत भले ही दिल्ली से हो रही है, लेकिन AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इसे पूरे देश में भी लेकर जाएंगे।

यह भी पढ़ें

भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा – अरविंद केजरीवाल

क्या है मेक इंडिया नंबर 1 कैंपेन?

मेक इंडिया नंबर 1 कैंपेन की बात करें तो इसके तहत पूरे देश में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और रोजगार के मुद्दे पर जोर दिया जाएगा।

पहले जहां अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सरकारी स्कूलों और उनमें पढ़ने वाले 18 लाख छात्रों की बात करते थे, तो अब देश के 27 करोड़ छात्रों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देने के बारे में बात करते दिखाई देंगे। इसी तरह स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दे भी इसमें प्रमुख रूप से शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी अब राष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित करने की कोशिश में कदम आगे बढ़ा रही है। पार्टी इस कैंपेन के जरिए 2024 के लोकसभा चुनावों पर फोकस करेगी और आगामी समय में अरविंद केजरीवाल को विपक्ष का सबसे बड़े चेहरे के रुप में प्रोजेक्ट करेगी।

यह भी पढ़ें

देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगे





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top