राजनीति

Delhi Cabinet Big Decision CM Arvind Kejriwal Everyone Will Get Subsidy On Electricity | दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, सबको नहीं मिलेगी बिजली पर फ्री सब्सिडी सुविधा

open-button


दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि, राजधानी में बहुत लोगों को फ्री में बिजली मिलती है, इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है. कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए। इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें. अब हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? अगर वे कहेंगे की चाहिए तो हम देंगे और वे कहेंगे कि नहीं चाहिए तो हम नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव अरुण शर्मा ने थामा AAP का साथ

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, युवा हमारे देश का भविष्य हैं। उनमें बहुत क्षमता है और वो मेहनती भी हैं, लेकिन शिक्षा पॉलिसी ऐसी है कि युवा नौकरी के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा हैं। दिल्ली में बिजनेस का मॉडल डवलप करने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार ने कई कदम उठाए हैं।

इस बार का बजट भी इसी पर फोकस रहा है। दिल्ली की कैबिनेट ने गुरुवार को दिल्ली स्टार्टअप पॉलिसी पास की है। ये दुनियाभर की स्टार्टअप पॉलिसी को देखने के बाद तैयार की गई है। दिल्ली के रहने वाले युवा दिल्ली में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो सरकार उसकी मदद करेगी।

युवाओं को धनराशि की मदद से लेकर अन्य तरह की मदद मुहैयार कराई जाएगी। इसके तहत उनके किराए पर ली जाने वाला जगह पर आधा किराया सरकार की ओर से दिया जा सकता है। तनख्वाह देने में कुछ हिस्सा सरकार दे सकती है।

पेटेंट या कॉपी राइट के लिए जो फीस लगती है उसमें भी दिल्ली सरकार मदद करेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में फेब्रिकेशन लैब लगाने के लिए सरकार वित्तीय सहायता देगी। वहीं को लेटरल और ब्याज मुक्त लोन भी दिया जाएगा। इसके साथ ही स्टार्टअप्स को मुफ्त कानूनी और वित्तीय सलाह भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का आरोप, बुलडोजर से राजधानी को तहस नहस कर रही बीजेपी





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top