राजनीति

Delhi AAP Leader Manish Sisodiya Says BJP Destroying Delhi With Bulldozer Politics | दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का आरोप, बुलडोजर से राजधानी को तहस नहस कर रही बीजेपी

open-button


1750 कॉलोनियों पर नजर
सिसोदिया ने कहा कि, बीजेपी बुलडोजर के जरिए 1750 अनरेगुलर कॉलोनियों पर नजर जमाए बैठी है। बीजेपी की योजना इन कॉलोनियों में बुलडोजर चलाने की है। एमसीडी के मुताबिक, ये कच्ची, अनियमित हैं।

यह भी पढ़ें

Delhi Violence: वेलकम इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़े के बाद एक्शन में पुलिस, 37 हिरासत में 3 गिरफ्तार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने बताया कि, इन 1750 कॉलोनियों में 14 लाख परिवार हैं, जबकि इन परिवारों के कुल 50 लाख लोग इन घरों में रहते हैं, जहां पर बुलडोजर की कार्रवाई के जरिए बीजेपी इन लोगों को बेघर करने की तैयारी कर रही है।

यही नहीं इसके अलावा झुग्गी-झोपड़ियां की 860 कॉलोनियों पर भी एमसीडी की नजर है। यहां 10 लाख लोग रहते हैं, यहां पर बीजेपी नोटिस देकर बुलडोजर चलवा रही है। इस तरह कुल 60 लाख लोगों को बेघर करने में जुटी है बीजेपी।

पहले मौका दिया अब उगाही कर रही बीजेपी
सिसोदिया ने कहा कि, बीजेपी के पार्षदों, मेयर और एमसीडी अधिकारियों ने पहले तो खूब पैसा कमाया, सब तरह के निर्माण की अनुमति देते रहे। 17 वर्षों में आंख बंद कर बैठे रहे। अब जाने का वक्त आया है तो अब सब अवैध निर्माण तोड़ने में जुट गए। बुलडोजर के जरिए उगारी कर रही है बीजेपी। जहां पैसा नहीं मिल रहा है वो तोड़फोड़ की जा रही है।

पहले जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई
आप नेता ने कहा कि, बीजेपी को चाहिए कि वे पहले उन जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे जिन्होंने इस तरह के अवैध निर्माण और अतिक्रमण करने की अनुमति दी या उस दौरान कोई कार्रवाई नहीं की। इनमें पार्षद, मेयर और संबंधित अधिकारी शामिल हैं। जनता को बेघर करने से क्या होगा, कार्रवाई तो उस जगह की जानी चाहिए जहां लापरवाही हुई है। जहां से वसूली हुई है।

यह भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव अरुण शर्मा ने थामा AAP का साथ





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top