राजनीति

Champawat By Election Result Update CM Pushkar Singh Dhami BJP Congress | Champawat By Election Result: सीएम धामी ने बनाई अच्छी बढ़त, पिछड़ी कांग्रेस

open-button


दरअसल, बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसमें बीजेपी को जीत का सामना करना पड़ा था. हालांकि, धामी खुद खटीमा से चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया।

ऐसे में अब वे चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव में मैदान में हैं. इन चार सीटों पर उपचुनाव के लिए 31 मई को वोटिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या है पूरा मामला

तीन राउंड की काउंटिंग में बनाई बंपर बढ़त
चंपावत में अब तक हुई 3 राउंड की काउंटिंग हो गई है। खास बात यह है कि इन तीन राउंड की मतगणना में ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बंपर बढ़त बना ली है। सीएम धामी 10,192 वोट से आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है। कांग्रेस प्रत्याशी गहतोड़ी को सिर्फ 425 वोट मिले हैं।

बीजेपी एमएलए ने धामी के लिए छोड़ी सीट
दरअसल पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधानसभा चुनाव हार गए थे। ऐसे में उन्हें सीएम बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधानसभा पहुंचना जरूरी था।

यही वजह है कि, सीएम धामी के लिए चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी ने इस्तीफा दिया। उनके इस्तीफा देने के बाद चंपावत सीट पर उपचुनाव हुआ। इसके बाद धामी ने 9 मई को चंपावत सीट से नामांकन किया था। वे यहां से पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ प्रचार करने पहुंचे थे।

पोस्टल बैलट की मतगणना
पोस्टल बैलेट के मतगणना पर नजर डालें तो इसमें भी पुष्कर सिंह धामी काफी आगे निकल गए। बैलट की गिनती में पुष्कर सिंह धामी को 3856 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को महज 164 और सपा प्रत्याशी को 25 जबकि निर्दलीय उम्मीदवार को 15 वोट मिले।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंडः सवर्ण छात्रों ने फिर से दलित रसोइया का खाना खाने से किया इंकार





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top