राजनीति

Case Registered Against MNS Chief Raj Thackeray Under Arms Act | MNS चीफ राज ठाकरे की बढ़ी मुश्किल, आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस

open-button


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अकसर अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियां बंटोरते हैं। लेकिन इस बार उनके इस बेबाक अंदाज ने उनकी मुश्किल बढ़ा दी है। मनसे चीफ राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया है। ठाणे के नौपाडा पुलिस स्टेशन में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( MNS ) के मुखिया राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पहले लाउडस्पीकर मामले में वे विरोधियों से घिरे हुए हैं वहीं अब एक और मामले में उनकी परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल मनसे चीफ राज ठाकरे के खिलाफ ऑर्म्स एक्ट में केस दर्ज हुआ है। महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ हाल के दिनों में वो सक्रिय थे। बता दें कि ठाणे में वे अपने समर्थकों के साथ तलवार लहराए थे। इसी को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हाल में राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाया जाता है?

राज ठाकरे के अलावा दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के अलावा दो और कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले मोहित कंबोज, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख, वर्षा गायकवाड़ के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें

हिमचाल प्रदेश में जारी दल बदल का खेल, अब BJP के हरमल धीमान समेत कई नेता AAP में हुए शामिल

राज ठाकरे हाल में लाउडस्पीकर को लेकर चर्चा में आए थे। एमएनएस कार्यकर्ताओं ने शिवसेना भवन के बाहर पोस्टर भी लगाए थे और उद्धव ठाकरे पर तंज भी कसा था। ऐसे में माना जा रहा है कि उद्धव सरकार की ओर से राज ठाकरे के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है।

ठाकरे बनाम ठाकरे की जंग

महाराष्ट्र में इन दिनों ठाकरे बनाम ठाकरे की जंग छिड़ी हुई है। राज ठाकरे ने ठाकरे सरकार से 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा है। इस मुद्दे पर राज ठाकरे ने एमएनएस (MNS) समर्थकों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए, तो उनकी पार्टी के सभी कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर देंगे।

ये है पूरा मामला

बता दें कि रामनवमी वाले दिन शिवसेना पार्टी मुख्यालय ‘शिवसेना भवन’ के बाहर लाउडस्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाया था। लेकिन कुछ समय बाद पुलिस ने इसे बंद करवा दिया। यह मामला ऐसे समय आया जब एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले हफ्ते मुंबई में अपनी गुड़ी पड़वा रैली के दौरान बयान दिया था।
दरअसल मस्जिदों में लाउडस्पीकर के मुद्दे पर जहां राज ठाकरे, लगातार उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार पर हमलावर हैं, वहीं वे हिंदुत्व के मुद्दे पर भी शिवसेना को घेर रहे हैं।

क्या बोली शिवसेना?

लाउडस्पीकर को लेकर उठे विवाद के बीच राज्य सभा सांसद और शिव सेना नेता संजय राऊत (Sanjay Raut) ने कहा है कि किसी को भी हिंदुत्व के मामले में हमें ज्ञान देने की जरूरत नहीं है। हिंदुत्व शिवसेना के खून में है, यह शिवसेना के रगों में बहता है। जब-जब हिंदुत्व पर हमला हुआ है तब बीजेपी सामने नहीं थी बल्कि हम थे।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड कांग्रेस में बदलाव के बाद भी बगावत, कई विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top