राजनीति

BJP Attack on Arvind Kejriwal in Satyendra Jain case | क्या मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कालेधन से खरीदी 200 बीघा जमीन? BJP ने CM केजरीवाल से पूछा सवाल

open-button


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कह कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को क्लीन चिट देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से कुछ सवाल हैं। क्या ये सत्य है कि 16.39 करोड़ रुपये मनी लॉन्ड्रिंग की जो आय है, उस पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव सतेंद्र जैन की कंपनियों का था? सतेंद्र जैन ने स्वयं स्वीकार किया कि 16.39 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग, हवाला कारोबार के माध्यम से की गई। स्मृति ईरानी ने केजरीवाल से पूछा कि क्या ऐसा व्यक्ति आज भी उनकी सरकार में मंत्री बना रहना चाहिए।

स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछते हुए कहा, “क्या ये सत्य है कि सतेंद्र जैन आज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत चार्जशीट में मुख्य आरोपी हैं? क्या ये सत्य है कि इस कालेधन के माध्यम से सतेन्द्र जैन ने दिल्ली के कई इलाकों में 200 बीघा जमीन का मालिकाना हक अपने लाभ में लिया।”

स्मृति ईरानी ने सत्येंद्र जैन को शेल कंपनियों का मालिक बताया। उन्होंने कहा कि इंडो मैटेलिक इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इन्फो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, मंगलयतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड। ये कंपनियां वो अपनी पत्नी के साथ शेयर होल्डिंग के माध्यम से कंट्रोल करते हैं। ईरानी ने पूछा कि क्या ये सत्य है कि प्रिंसिपल कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स ने इस बात को कहा कि 16.39 करोड़ के कालेधन के सही मालिक स्वयं सतेन्द्र जैन हैं? क्या ये सत्य है कि डिविजन बैंच दिल्ली हाईकोर्ट ने 2019 के अपने एक ऑर्डर में इस बात की पुष्टि की कि सतेंद्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग की है?

स्मृति ईरानी ने कहा कि मेरा सवाल अरविंद केजरीवाल से ये है कि क्या वो इस बात को स्पष्ट कर सकते हैं कि सतेंद्र जैन ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये की, 56 शैल कंपनियों के माध्यम से, हवाला ऑपरेटर्स के सहयोग से, 2010-16 तक मनी लॉन्ड्रिंग की या नहीं?





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top