राजनीति

Amit Shah jibe Rahul Gandhi,take out Italian specs to look development | गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा – ‘इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास’

open-button


नामसाई जिले में लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मैं सबसे पहले एक बात स्वीकार करता हूं, मैं देश भर में घुमा हूं। लेकिन देश भर में सबसे खूबसूरत जगह अगर कोई है तो वो हमारा ये अरुणाचल प्रदेश है। शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार अरुणाचल के साथ हमेशा खड़ी रहेगी। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी कई हमले किए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूछती है 8 सालों में बीजेपी ने क्या किया? उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंखे खोल दो…इटालियन चश्मा उतार दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि इन 8 सालों में क्या हुआ है।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि 8 साल के अंदर अरुणाचल के पर्यटन को बढ़ाने के लिए, यहां की कानून व्यवस्था को सुद्रढ़ करने के लिए, इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए, अरुणाचल के विकास के लिए पेमा खांडू और केंद्र की मोदी सरकार ने 8 वर्षों में वो किया है, जो 50 वर्षों में नहीं हुआ। अमित शाह ने आगे कहा, “अरुणाचल प्रदेश में पिछले 3 सालों में 9600 चरमपंथी हथियार डाल चुके हैं और मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। हमारी सरकार का लक्ष्य सभी विवादों को खत्म करके पूर्वोतर में शांति को बहाल करना है। बीजेपी सरकार ने पूर्वोतर में आतंकवादी गतिविधियों में 89 फीसदी की कमी की है।”

यह भी पढ़ें

Quad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात

इसके अलावा गृहमंत्री ने कहा कि आज के एक ही दिन में अरुणाचल में 786करोड़ की लागत से विकास के काम या तो पूरे हो रहे हैं या शुरू हो रहे हैं। लाभ वितरण में 33,466 परिवार और 800 स्वयं सहायता समूहों और NGO को 244 करोड़ रुपये की योजनाओं का लाभ मिला है।

शाह ने कहा, “अरुणाचल में आज रक्षा यूनिवर्सिटी का समझौता ज्ञापन आगे बढ़ा है। पीएम मोदी ने 2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्षिटी आगे बढ़ाई, जो रक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ी है। एक राष्ट्रीय फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और दूसरी रक्षा यूनिवर्सिटी। राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी रक्षा के क्षेत्र में तकनीक से लैस टेक्नोक्रेट्स खड़ा करने की यूनिवर्सिटी है। ये इसके साथ-साथ हमारे सैन्य और अर्ध सैनिक बलों को एक ट्रेंड मैनपॉवर देने की यूनिवर्सिटी है।

यह भी पढ़ें

IFS विवेक कुमार बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top