ऐप

WhatsApp launches 6 new features for voice messages | WhatsApp Updates: कंपनी ने जोड़े 6 ख़ास फीचर्स ! पूरी तरह बदल जाएगा मैसेजिंग का तरीका

open-button


WhatsApp ने अब वॉइस मेसेजिंग के लिए कई अच्छे और नए फीचर्स को पेश किया है, जो मैसेजिंग का तरीका पूरी तरह बदल देंगे। वॉइस मेसेज के लिए कंपनी टोटल 6 नए फीचर्स लेकर लाई है।

Published: March 31, 2022 12:06:48 pm

WhatsApp सिर्फ चैट करने के लिए ही नहीं बल्कि अब अब तो ऑफिस का काम भी इस पर होने लगा है। अपने यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी लगातार बेहतर प्रयास करने में लगी रहती है। ऐसे में अब कंपनी ने वॉइस मेसेजिंग के लिए कई अच्छे और नए फीचर्स को पेश किया है, जो मैसेजिंग का तरीका पूरी तरह बदल देंगे। वॉइस मेसेज के लिए कंपनी टोटल 6 नए फीचर्स लेकर लाई है, जिनमें आउट ऑफ चैट प्लेबैक, पॉज/रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन, ड्राफ्ट प्रीव्यू, रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज शामिल हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

whatsapp_updates.jpg

WhatsApp के नए अपडेट के अब आपको वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग को पॉज और रिज्यूम करने की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं वॉयस मैसेज के साथ यूजर्स को एक विजुअल वेवफॉर्म भी दिखेगा। इसके अलावा अब यूजर्स को चैट प्लेबैक का भी फीचर मिलेगा जिसकी मदद से चैट से बाहर आकर भी वॉयस मैसेज को सुन सकते हैं जोकि WhatsApp का सबसे बड़ा अपडेट है। अभी तक चैट से बाहर आते ही वॉयस मैसेज प्ले होना बंद हो जाता था।

WhatsApp ने नए remember Playback फीचर की मदद से यूजर्स वॉइस मेसेज सुनने के दौरान उसे पॉज कर सकते हैं और उसे फिर उसी जगह से शुरू भी कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज यूजर्स को 1.5x और 2x स्पीड पर वॉइस मेसेज प्ले करने की सुविधा देता है।

WhatsApp वॉयस मैसेज के नए pause और resume फीचर की मदद से आप आराम से सोच-विचारकर वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है। नए अपडेट के साथ वॉयस मैसेज को 1.5x या 2x की स्पीड के साथ सुना जा सकेगा।

वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन यूजर्स को साउंड का विजुअल रिप्रेजेंटेशन देगा और इससे यूजर्स को रिकॉर्डिंग में काफी मदद मिलेगी। इसी तरह ड्राफ्ट प्रीव्यू यूजर्स को वॉइस नोट भेजने से पहले उसे सुनने की आजादी मिलेगी।

WhatsApp में 2GB तक की फाइल को आसानी से शेयर कर सकेंगे। IOS और एंड्रॉयड दोनों एप्स के बीटा वर्जन पर WhatsApp 2 जीबी फाइल शेयरिंग की टेस्टिंग अर्जेंटीना में कर रहा है। कंपनी इन नए फीचर को आने वाले कुछ दिनों में अपने सभी यूजर्स तक पहुंचा देगी।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top