ऐप

These 20 popular apps are biggest killers of your phone’s battery life | ये 20 पॉपुलर Apps आपके स्मार्टफोन की बैटरी के लिए हैं खतरनाक, जरूरत न हो तो अभी हटायें

open-button


आपके स्मार्टफोन में रहती हैं ये Apps

लगभग हर स्मार्टफोन में फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, यूट्यूब, वॉट्सऐप और लिंक्डइन जैसी ऐप्स आपको आसानी से मिल जायेंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये Apps बैकग्राउंड में 11 एडिशनल फीचर को चलाने की अनुमति देते हैं, जैसे फोटो, वाईफाई, लोकेशन और माइक्रोफोन। इन सभी ऐप्स यूज़ करने के लिए ज्यादा बैटरी की जरूरत पड़ती है। इतना ही नहीं ये डार्क मोड ऑप्शन में भी उपलब्ध हैं जोकि बैटरी लाइफ को खराब करती हैं।

20_apps.jpg

pcloud की स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को सबसे ज्यादा खराब करती हैं, यानी इनके इस्तेमाल से बैटरी जल्दी खत्म होती है जल्दी खत्म होती है। टिंडर, बम्बल और ग्राइंडर जैसी ऑनलाइन डेटिंग ऐप सबसे ज्यादा बैटरी खत्म करती हैं और टॉप किलर ऐप्स का 15 प्रतिशत हिस्सा बनाते हैं, जिससे करीब 11 फीचर्स बैकग्राउंड में चलते हैं। इन ऐप्स को ज्यादा एनर्जी की जरूरत होती है जिसकी वजह से बैटरी लाइफ खराब होती है।

ये 20 Apps आपके स्मार्टफोन की बैटरी के लिए हैं खतरनाक

pcloud स्टडी में 100 उन ऐप्स को चुना गया, जो सबसे ज्यादा यूज़ होती हैं और उनमें से 20 20 ऐप्स ऐसे मिले हैं जोकि स्मार्टफोन की बैटरी को सबसे ज्यादा चूसते हैं। इन 20 ऐप्स के नाम हैं,फिटबिट, वेरिजोन, अमेजन, टेलीग्राम, ग्राइंडर, ऊबर, बीगो लाइव, इंस्टाग्राम, टिंडर, बम्बल, स्नैपचेट, वॉट्सएप, जूम, यूट्यूब, स्काइप, फेसबुक, एयरबीएनबी, बुकिंग डॉट कॉम, लाइक और लिंक्डइन हैं।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top