स्वास्थ्य

Black Food Benefits Black Berry Kale Angur Kale til Black Rice black pepper neer

Black Food Benefits Black Berry Kale Angur Kale til Black Rice black pepper neer


Black Grapes

काले अंगूर (Black Grapes) – काले अंगूर एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. काले अंगूर का सेवन डायबिटीज़, हार्ट से जुड़ी समस्याएं, अल्ज़ाइमर, पार्किंसंस जैसी बीमारियों से बचाव करता है. यह बीमारी तेजी से ठीक करने में भी मदद करता है.
Black Berry

काले जामुन (Black Berry) – ब्लैक बैरी यानी काले जामुन को दिल की सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. यह डायबिटीज को कंट्रोल करने में भी काफी मदद करता है. इसे नियमित रुप से खाने पर शरीर की इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है. महिलाओ के लिए इसका सेवन काफी फायदेमंद होता है.
Kale Til

काले तिल (Black Til) – काले तिल के फायदों को देखते हुए इसका सेवन अब काफी बढ़ गया है. काला तिल कार्डियोवस्कुलर हेल्थ और हाई बीपी जैसी समस्या के लिए अच्छा घरेलू उपचार है. यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.
Kale Anjir

काले अंजीर (Black Fig) – अंजीर का स्वाद तो आपने लिया ही होगा. सामान्य अंजीर की तरह काले अंजीर भी काफी फायदा पहुंचाते हैं. यह वजन को कम करते हैं. इसमें मौजूद विशेष घटक कैंसर सेल्स से लड़ने में भी मदद करते हैं. यह बीपी की समस्या में भी फायदा पहुंचाते हैं.
Black Pepper

काली मिर्च (Black Pepper) – घर के किचन के महत्वपूर्ण मसालों में से एक काली मिर्च गुणों से भरपूर है. यह शरीर के अंदर पोषक तत्वों को एब्जॉर्ब करने में मदद करती है. यह हमारे इम्यून सिस्टम को भी मजबूत करती है. यह सूजन से लड़ने में भी मदद करती है.
Black Rice

काले चावल (Black Rice) – हम खाने में सफेद चावलों का प्रयोग करते हैं लेकिन काले चावल किसी पौष्टिक अनाज से भी ज्यादा फायदा पहुंचाते हैं. यह पेट से जुड़ी बीमारियों को ठीक करने में मदद करता है. काले चावल में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आंखों की रोशनी बढ़ाते हैं. शुगर पेशेंट के लिए भी ये फायदेमंद हैं.

Tags: Food, Healthy food, Lifestyle





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top