स्वास्थ्य

यंग दिखने के लिए पुरुष भी ले रहे बोटोक्स का सहारा, ये ट्रीटमेंट भी हो सकते हैं विकल्प

यंग दिखने के लिए पुरुष भी ले रहे बोटोक्स का सहारा, ये ट्रीटमेंट भी हो सकते हैं विकल्प


हाइलाइट्स

सॉफ्ट टिश्यू फिलर्स ट्रीटमेंट के जरिए स्किन को दोबारा टाइट कर दिया जाता है.
यंग और अट्रैक्टिव दिखने के लिए कई पुरुष लेजर हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट अपना रहे हैं

Treatment For Younger Look: महिलाओं की तरह अब पुरुष भी हेल्थ और लुक्स को लेकर काफी सजग हो गए हैं. जिम के साथ-साथ सैलून में भी पुरुषों का इंट्रेस्ट देखा जा सकता है. यंगर लुक के लिए पुरुष आईब्रो से लेकर मैनीक्योर व पैडीक्योर करवाने लगे हैं. खासकर 40 की उम्र के बाद पुरुषों में लुक्स को लेकर काफी इंफेरियरिटी कॉम्पलेक्स होता है. वर्तमान में कई पुरुष यंग दिखने के लिए बोटोक्स का सहारा ले रहे हैं. टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो गई है कि 50 की उम्र का व्यक्ति स्किन ट्रीटमेंट का उपयोग कर 35 का लगने लगता है. हालांकि ये काफी महंगे स्किन ट्रीटमेंट होते हैं इसलिए हर व्यक्ति इनका फायदा नहीं उठा पाता. जानते हैं बोटोक्स के अलावा ऐसे कौन से ट्रीटमेंट हैं जिनका यूज यंग दिखने के लिए किया जा सकता है.



लेजर हेयर रिमूवल
यंग और अट्रैक्टिव दिखने के लिए कई पुरुष लेजर हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट अपना रहे हैं. वेब एमडी के अनुसार पीठ और छाती के बालों को लेजर ट्रीटमेंट के जरिए हटवाया जाता है, जिसके बाद बॉडी अधिक अट्रैक्टिव लगने लगती है. अंडरआर्म्स और पैरों व हाथों सहित लगभग हर जगह का लेजर ट्रीटमेंट किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: हाई ब्लड प्रेशर के मरीज इन चीजों का जरूर करें सेवन, ऐसी रखें अपनी डाइट

सॉफ्ट टिश्यू फिलर्स
जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, वैसे-वैसे फेस का फैट, स्किन और मांसपेशियां लूज होने लगती हैं. जिस वजह से स्किन में रिंकल्स दिखाई देने लगते हैं. सॉफ्ट टिश्यू फिलर्स ट्रीटमेंट के जरिए दोबारा से स्किन को टाइट किया जा सकता है. स्किन में कोलेजन, हाइलूरोनिक एसिड और सिंथेटिक प्रोडक्ट्स को इंजेक्ट कर स्किन को टाइट बनाया जाता है. ये ट्रीटमेंट स्किन को ग्लोइंग और अट्रैक्टिव बना देता है.

इसे भी पढ़ेंः ऐसा होना चाहिए डायबिटीज मरीज का लंच, खाएं ये खास चीजें

नोज सर्जरी
नोज सर्जरी महिलाएं ही नहीं पुरुष भी कराते हैं. नोज सर्जरी के जरिए नाक को सही शेप दिया जाता है. एक्टर्स और मॉडल्स खासकर इस सर्जरी का यूज करते हैं. नोज सर्जरी से नाक को छोटा या बड़ा और पतला या मोटा किसी भी शेप में ढाला जा सकता है. नोज सर्जरी के बाद लुक में परिवर्तन आ जाता है.

Tags: Health, Lifestyle, Skin care



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top