स्वास्थ्य

‘पुष्पा’ की ‘श्रीवल्ली’ रश्मिका मंदाना इस तरह रखती हैं खुद को फिट, जानें उनका वर्कआउट और डाइट प्‍लान

'पुष्पा' की 'श्रीवल्ली' रश्मिका मंदाना इस तरह रखती हैं खुद को फिट, जानें उनका वर्कआउट और डाइट प्‍लान


Rashmika Mandanna Fitness: फिल्म अभिनेत्री रश्मिका मंदाना अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं. वे अपने लाइफ में वर्कआउट और डाइट को काफी महत्व देती हैं और फिटनेस को किसी भी कीमत पर इग्‍नोर नहीं करतीं. वे सोशल मीडिया पर भी अपने वर्कआउट के कई विडियोज़ और फोटोज़ फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं जो न्‍यू जेनरेशन की लड़कियों के लिए काफी मोटिवेशनल है. र

श्मिका का वर्कआउट के बारे में मानना है कि केवल स्लिम या टोन्‍ड बॉडी रखने की बजाय अगर हम फिटनेस पर ध्‍यान दें तो ये अधिक असरदार साबित होता है. बता दें कि रश्मिका मंदाना का फिल्म पुष्पा में श्रीवल्ली का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था.

फिटनेस पर क्‍या है कहना
सोशल मीडिया पर विडियो शेयर करते हुए उन्‍होंने एक कैप्‍शन में बताया कि फिटनेस गोल में अपने वर्कआउट को बार-बार चेंज करने की बजाय स्थिर रखना अधिक जरूरी है.  फिर चाहे बात फिजियो, डाइट, आपकी सोच, आपके सफर की हो, सारी चीजें स्थिर रहें और आप उन्‍हें एन्जॉय करें. इसी तरह रश्मिका समय-समय पर अपने कई फिटनेस सीक्रेट्स लोगों के साथ शेयर करती रहती हैं.

यह भी पढ़ें- सेलिब्रिटी योगा एक्सपर्ट अनुष्का परवानी के योगा टिप्स एब्स बनाने में करेंगे आपकी मदद, कम होगा बैली फैट
रश्मिका मंदाना का फिटनेस सीक्रेट
रश्मिका वर्कआउट के दौरान स्किपिंग, डांसिंग, स्विमिंग, किक बॉक्सिंग, फास्ट वॉकिंग, पावर योगा का सहारा लेती है. कार्डियो एक्‍सरसाइज के अलावा रश्मिका वेट ट्रेनिंग भी करती हैं. इससे मसल्‍स स्‍ट्रॉन्‍ग होती हैं और वे अधिक फिट महसूस करती हैं. किसी भी तरह की चोट से बचने के लिए वे पहले वार्मअप एक्सरसाइज करती हैं जिसमें फुल बॉडी फोम रोल और स्ट्रेचिंग करती हैं.

यह भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा का मॉर्निंग रूटीन है बेहद खास, 48 की उम्र में परफेक्ट बॉडी का ये है सीक्रेट

इसके बाद एक्टिवेशन एक्सरसाइज में फ्लैट बेंच, बॉल स्लैम और फिर मल्टी जॉइंट प्राइमरी एक्सरसाइज करती हैं. इसके अलावा उनकी जिम एक्‍सरसाइज में डंबल के साथ बॉडी वर्कआउट, चिन-अप एक्सरसाइज जैसी कई वर्कआउट एक्‍सरसाइज शामिल हैं.

क्‍या है रश्मिका मंदाना का डाइट प्लान
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले एक लीटर के करीब पानी पीती हैं और उसके बाद सुबह एप्पल साइडर विनेगर का सेवन करती हैं. बता दें कि रश्मिका शाकाहारी हैं. एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना लंच में साउथ इंडियन भोजन लेती हैं और सूप, फलों का सेवन करना पसंद करती हैं.

Tags: Bollywood celebrities, Fitness, Lifestyle





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top