मनोरंजन

Vicky Kaushal Birthday Special Know Some Unkonwn Facts | जब Vicky Kaushal को पड़ोसियों के साथ शेयर करना पड़ता था बाथरूम, जानें क्यों?

open-button


विक्की कौशल ने काफी कम समय में अपने दमदार अभिनय से अपने फैंस के बीच अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने कम समय में ही दर्जनों फिल्म में काम किया है. विक्की ने ये साबित कर दिया है कि अगर जिंदगी में कुछ हासिल करना है तो उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए. विक्की की सुपरहिट फिल्मों ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri: The Surgical Strike) से सबसे ईपर आती है. रणबीर कपूर की ‘संजू’ में ‘कमली’ के किरदार को जिंदा करने वाले विक्की की ‘उरी’ फिल्म के बाद डिमांड बढ़ती चलती गई.

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार Ruby Myers, जो फिल्म के हीरो से 50 गुना ज्यादा लेती थी फीस

बेहद खराब थी परिवार की आर्थिक हालत

आज के समय में हर डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. विक्की की जिंदगी में उनकी हमसफर की बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) हैं, लेकिन यहां तक पहुंच पाना उनके लिए कोई आसान काम नहीं था. अपने एक इंटरव्यू के दौरान विक्की ने बताया था कि ‘आज वो जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने से पहले उन्होंने कई संघर्षों का सामना करना पड़ा है’. विक्की ने बताया था कि ‘उनके पिता शाम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. वो फेमस एक्शन डायरेक्टर्स में से एक हैं, लेकिन फिर भी उनका आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा’. विक्की ने बताया था कि ‘एक समय था जब उनकी फैमिली एक छोटे से चॉल में रहा करती थी’.

इंडस्ट्री में आने से पहले करते थे कंपनी में नौकरीविक्की कौशल शुरूआत से ही एक एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन इस सफर की शुरूआत करने से पहले विक्की कौशल ने पढ़ाई पूरी की. उनके परिवार की माली हालत ज्यादा ठीक नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने एक एक कंपनी में नौकरी की. वहां उनको अच्छी सैलरी मिला करती थी, जिससे उनके माता-पिता खुश थे’. एक्टर ने आगे बताया कि ‘आर्थिक तंगी का सामना इतना बड़ा था कि उनको पड़ोसियों के साथ बाथरूम भी शेयर करना पड़ता था. विक्की ने कहा था कि ‘मेरे पिता एक्शन डायरेक्शन में सफलता हासिल करने से पहले कई सालों तक आर्थिक तंगी से जूझते रहे’.

एक्टर बनाना है पूछा तो माता-पिता ने दी थी हिदायत

विक्की कौशल ने इंटरव्यू में बताया था कि ‘जब उन्होंने अपने माता-पिता से ये बात शेयर की कि वो एक एक्टर बनना चाहते हैं तो उनके घर वालों ने उनको तुरंत हरी झंडी दे दी, लेकिन पिता ने उन्हें इस बात की हिदायत दी थी कि अभिनेता बनने के लिए वो अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं करेंगे’. बता दें कि विक्की ने फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद ‘रमन राघव’, ‘लस्ट स्टोरीज’, ‘राजी’, ‘उरी’ और फिल्म ‘सरदार उधम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर काम किया था. आज के समय में विक्की की फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है.

यह भी पढ़ें

क्यों Mahesh Babu को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड? जानें कितनी है एक्टर की फीस और नेट वर्थ





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top