मनोरंजन

tom cruise became the highest paid actor in hollywood | दुनिया के सबसे महंगे एक्टरों की लिस्ट में टॉप पर हैं टॉम क्रूज, एक फिल्म के लिए वसूलते हैं 800 करोड़

open-button


साल 2022 के पहले छह महीने में हॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में टॉम क्रूज पहले नंबर पर हैं। वहीं इस लिस्ट में विल स्मिथ 35 मिलियन डॉलर यानी करीब 280 करोड़ रुपए की फीस के साथ दूसरे नंबर पर हैं। विल स्मिथ को यह 280 करोड़ उनकी अपकमिंग फिल्म ‘एमांसिपेशन’ के लिए फीस के तौर पर दिए गए हैं।

लियोनार्डो डिकैप्रियो, ब्रैड पिट, ड्वेन जॉनसन, विन डीजल और जोकिन फीनिक्स के नान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘टॉप गन: मेवरिक’ ने बॉक्स ऑफिस पर 1.2 बिलियन डॉलर यानी 9,594 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।

tom cruise वहीं अगर इनकी तुलता बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स से की जाए तो ये बेहद कम है। अक्षय कुमार भी 150 करोड़ रुपये तक की फीस चार्ज करते हैं। वहीं रणवीर सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह एक फिल्म के लिए 45 करोड़ रुपये से अधिक वसूलते हैं।

टॉम क्रूज को साल 1986 में फिल्म टॉप गन के अभिनय के बाद इन्हें सुपरस्टार के रूप में इंडस्ट्री में पहचान मिली। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इस तरह एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत के पांच साल में ही इन्होंने खुद को साबित कर दिया। 1988 में आई उनकी फिल्म रेन मैन को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए एकेडमी अवॉर्ड मिला। 1989 में फिल्म बॉर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई के लिए इन्हें पहली बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला था।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top