मनोरंजन

Tabassum Govil was the sister in law of Arun Govil know unheard things about late actress | Tabassum Govil Death: TV के राम की भाभी थीं बेबी तबस्सुम, जानें दिवंगत एक्ट्रेस से जुड़ी अनसुनी बातें

open-button


1.pngतबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) का असली नाम किरण सचदेव था। उनका जन्म 9 जुलाई 1944 को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अयोध्यानाथ सचदेव और असगरी बेगम के यहां हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि एक्ट्रेस को तबस्सुम नाम उनके पिता ने दिया था। सब जानते हैं कि तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) एक मशहूर एक्ट्रेस थीं। उन्होंने हिंदी फिल्म जगत में बेबी तबस्सुम के नाम से अपनी पहचान बनाई। उन्होंने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस उन्होंने फिल्मों में एंट्री ली। उस समय वे महज 3 साल की थीं।

तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) को फिल्म इंडस्ट्री में सभी बेबी तबस्सुम नाम से जानते थे। उन्होंने डायरेक्टर नितिन बोस की फिल्म ‘दीदार’ में नर्गिस के बचपन का किरदार निभाया था। वे पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने टीवी पर पहला टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की शुरुआत की थी। यह टॉक शो 1972 से 993 के बीच लगभग 21 साल तक चला था, जिसके अंतर्गत उन्होंने कई स्टार्स के इंटरव्यू लिए थे।

untitled.pngफिल्मों से हटकर तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) हिंदी पत्रिका ‘गृहलक्ष्मी’ की संपादक भी थीं। ये पत्रिका महिलाओं के लिए समर्पित थी। तबस्सुम ने 15 साल तक इस पद पर काम किया। कई फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम कर चुकीं तबस्सुम ने ‘तुम पर हम कुर्बान’ नाम की फिल्म डायरेक्ट की है और वे इस फिल्म की लेखक और प्रोड्यूसर भी थीं। यही वो फिल्म थी, जिससे जॉनी लीवर पहली बार बतौर कॉमेडियन ऑडियंस के सामने आए थे।
यह भी पढ़ें

फोटो में दिख रही ये छोटी बच्ची आज फिल्म इंडस्ट्री पर कर रही राज, क्या आपने पहचाना?





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top