मनोरंजन

Sunil Dutt Nargis Love Story | सुनील दत्त की दी गई साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं नरगिस, कुछ ऐसी थी दोनों के बीच की मोहब्बत

open-button


बॉलीवुड की सबसे पुरानी लव स्टोरी में से एक सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) की भी है. दोनों की जोड़ी की आज भी मिसाल दी जाती है. दोनों के प्यार के किस्से सुनने में भी उतने ही प्यारे लगते हैं, जितना दोनों के बीच प्यार रहा है. बताया जाता है कि नरगिस नें सुनील दत्त की दी गई साड़ी कभी पहनी नहीं.

Published: March 12, 2022 06:11:03 pm

अपने समय की बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस नरगिस आज भी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. आज भी लोगों की जुंबा पर उनका नाम किसी न किसी बहाने से आता रहता है. आज वो भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादगार फिल्में और गाने हमेशा हमारे बीच रहेंगे और उनकी याद हर बात ताजा होती रहेगी. उनकी फिल्मों के साथ-साथ उनकी कहानियों के किस्से आज भी हमारे भी मौजूद हैं. नरगिस ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं, जिस वक्त नरगिस ने बॉलीवुड में एंट्री की थी तब लेकर आज तक उनके दमदार अभिनय का लोहा माना जाता है.

sunil_dutt_nargis.jpg

सुनील दत्त की दी गई साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं नरगिस

उसके कुछ समय बाद ही उनके जीवन में सुनिल दत्त साहब की एंट्री भी हो गई और दोनों की लव स्टोरी हमेशा के लिए अमर हो गई. जब सुनील दत्त नरगिर से मिले तब वो अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे. दोनों की पहली मुलाकात साल 1957 में फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुई थी. एक साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 1958 में शादी कर ली. दोनों के प्यार के काफी किस्से मशहूर हैं. उन्हीं में एक ये भी है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. बताया जाता है कि जब भी सुनिल दत्त नरगिस को साड़ी दिया करते थे तब वो उनको पहनती नहीं थी, बल्कि उन्हें चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं.

यह भी पढ़ें

केवल शक्ल से पहचाने जाते हैं फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ये एक्टर्स, इनके नाम से हैं अनजान

nargis.jpgसुनिल दत्त को अपनी बीवी नरगिस का ये अंदाज भी काफी भाता था. साथ ही वो नरगिस को सजता सवारता देख काफी खुश होते थे. सुनील दत्त अपनी बीवी के लिए कई साड़ियां खरीद कर लाते थे, लेकिन नरगिस कभी भी उन साड़ियों को पहनती नहीं थी. एक दफा जब सुनील दत्त ने उनके इस बारे में पूछा तो नरगित का जवाब सुन उनकी हंसी निकल गई. नरगिस ने जवाब दिया कि ‘आप जो भी साड़ियां लाते हैं मुझे वो बिल्कुल पसंद नहीं आती. उन्हें में चूमकर इसलिए अलमारी में रखती हूं, क्योंकि वह आपने मुझे तोहफे में दी है’.

sunil_dutt.jpgनरगिस की ये बात सुन सुनील दत्त जोर से हंसने लगे. नरगिस और सुनील दत्त अपने बच्चों के साथ खुशनुमा जिंदगी जी रहे थे, लेकिन एक वक्त उन्हें ये पता चला कि नरगिस कैंसर की शिकार हो गई हैं. एक्ट्रेस का खूब इलाज करवाया गया, लेकिन लंबे इलाज के बाद भी साल 1981 में उनका निधन हो गया.
यह भी पढ़ें

सलमान खान की इस एक्ट्रेस ने पति के लिए छोड़ दिया था करियर, लेकिन आज भी फैंस पर चलाती हैं अपना जादू

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top