मनोरंजन

Robert Downey Jr to Will Smith, Hollywood Top highest paid actors | ये हैं हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर, सबसे महंगे वाले ने आज तक नहीं जीता अकेडमी अवॉर्ड

open-button


दुनिया भर में सैकड़ों अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री मौजूद हैं लेकिन इन सभी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पुरानी और सबसे कामयाब इंडस्ट्री हॉलीवुड को ही माना जाता है। साथ ही हॉलीवुड ही एक ऐसी जगह है जहां के एक्ट्रस सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शुमार हैं।

Published: March 11, 2022 04:25:21 pm

आज हॉलीवुड की फिल्में पूरी दुनिया में पसंद की जाती है। यही वजह है की हॉलीवुड के एक्टर्स कमाई के मामले में सबसे आगे रहते हैं। आज हम आपको हॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्टर्स के बारे में बताएंगे जो सभी के चहेते हैं और जिन्हें दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स में गिना जाता है।

ये हैं हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर, सबसे महंगे वाले ने आज तक नहीं जीता अकेडमी अवॉर्ड

ये हैं हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर, सबसे महंगे वाले ने आज तक नहीं जीता अकेडमी अवॉर्ड

तो चलिए जानते हैं उन 10 हॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जिनकी फीस दुनिया में सभी एक्टर्स से ज्यादा है। mark_wahlberg.jpg
मार्क वहलबर्ग

कई अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुए मार्क को रॉकस्टार, द इटालियन जॉब, द फाइटर और ट्रांसफॉर्मर्स में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। मार्क को शुरुआत में कोकीन की लत थी। मार्क 2001 से रहिया दुरहम के साथ रिलेशन में थे। 2009 में मार्क ने रहिया के साथ शादी की। इन दोनों के 4 बच्चे हैं। मार्क की सालाना कमाई 192 करोड़ रुपये है।

will_smith.jpg
विल स्मिथ

विल स्मिथ दुनिया के टॉप 10 अभिनेताओं में से एक हैं, जो हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। एमआईबी जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले विल स्मिथ के फैन्स दुनिया भर में मौजूद हैं। अमेरिकी एक्टर, प्रोड्यूसर और रैपर विल स्मिथ टीवी, फिल्म और संगीत तीनों क्षेत्रों में अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं। विल स्मिथ को 4 बार ग्रैमी अवॉर्ड मिला है। विल स्मिथ को 4 बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और दो बार अकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। विल स्मिथ को मैन इन ब्लैक सीरीज फिल्मों के लिए काफी पसंद किया गया। विल स्मिथ की सालाना कमाई 192 करोड़ रुपये है।

christian_bale_1.jpg
क्रिसटीएन बाले

हॉलीवुड के बैटमैन क्रिसटीएन बाले की दीवानगी सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं भारत में भी है। क्रिसटीएन को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए अकेडमी अवॉर्ड और गोल्डन ग्लोब का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला। क्रिसटीएन बाले की सालाना कमाऊ 210 करोड़ रुपये है।

ben_affleck.jpg
बेन अफलैक

इस लिस्ट में बेन अफलैक भी शामिल हैं, बेन अफलैक फिल्म एक्टर होने के साथ स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। अफलैक को पहली पहचान एक्टर के रूप में नहीं बल्कि लेखक के रूप में मिली। 1997 में आई गुड विल हंटिंग फिल्म के लिए बेन को बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले के लिए अकेडमी और गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिला। वो नेटफ्लिक्स की फिल्म “द लास्ट थिंग ही वांटेड” में भी नज़र आये थे,और उन्होंने फिल्म “द वे बैक” में भी अपना अद्भुत अभिनय किया। बेन की सालाना कमाई 210 करोड़ रुपये है।

liam_neeson.jpg
लिएम नीसन

लिएम नीसन को कई हॉलीवुड फिल्मों में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है. लिएम को अकेडमी अवॉर्ड, बाफटा और गोल्डन ग्लोब के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। एम्पायर मैगजीन ने लिएम को फिल्म इंडस्ट्री के 100 सबसे ज्यादा सेक्सी स्टार का अवॉर्ड दिया गया। लिएम नीसन की सालाना कमाई 216 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें

‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ से लीक हुआ आयरन मैन का रोल, जानिए कौन-सा हॉलीवुड स्टार निभाने वाला से सुपरहीरो का किरदार

chris_hemsworth.jpg
क्रिस हेम्सवॉर्थ

मशहूर ऑस्ट्रेलियन एक्टर क्रिस ने हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया। 2011 में थॉर, 2012 में एवेंजर्स फिल्म में क्रिस के काम की काफी सराहना की गई। थॉर फिल्म को कई देशों में पसंद किया गया। क्रिस की सालाना कमाई 222 करोड़ रुपये है।

leonardo_dicaprio.jpg
लियोनॉर्डो डिकेपेरियो

हॉलीवुड के सबसे शानदार एक्टर की बात की जाए तो ‘लियोनार्डो’ का नाम हमेशा शीर्ष पर आता है। ‘टाइटैनिक’ और ‘इन्सेपशन’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद लियोनार्डो अपनी फिल्म ‘द रेवेनेंट’ के लिए ऑस्कर भी जीत चुके हैं। वो अपनी फिल्मों के लिए काफी रकम लेते हैं, हालांकि वो इसका ज्यादातर हिस्सा चैरिटी और पर्यावरण में लगा देते हैं। लियोनॉर्डो को 2004 में द एवियेटर और 2013 में द वॉल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट के लिए गोल्डन ग्लोब बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला। लियोनॉर्डो की सालाना कमाई 234 करोड़ रुपये है।

bradley_cooper.jpg
ब्रेडली कूपर
ब्रेडली कूपर को ‘द हैंगओवर’ और ‘अमेरिकन हसल’ फिल्म में उनके किरदार के लिए काफी सराहा गया। अमेरिकन हसल फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए ब्रेडली को अकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया। ब्रेडली की सालाना कमाई 276 करोड़ रुपये है।
dwayne_johnson.jpg
डव्येन जॉनसन

मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन, जिन्हें द रॉक के नाम से जाना जाता है ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं। जॉनसन की कमाई में एक्टिंग के अलावा फिल्म निर्माण से कमाई रकम भी शामिल है। जॉनसन एक्टिंग में आने से पहले WWE में प्रोफेशनल रेसलर थे। जॉनसन को ‘फॉस्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज की फिल्मों में काफी पसंद किया गया। डव्येन की सालाना कमाई 312 करोड़ रुपये है।

robert_downey_jr.jpg
रॉबर्ट डाउनी जूनियर

रॉबर्ट डाउनी जूनियर को ‘आयरन मैन’ सीरीज की फिल्मों के लिए ज्यादा जाना जाता है। रॉबर्ट ने पांच साल की उम्र में पहली बार किसी फिल्म में काम किया। रॉबर्ट को ट्रॉपिक थंडर फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए अकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया। हालांकि उन्हें अकेडमी अवॉर्ड नहीं मिल पाया। आपको बतादे जूनियर की सालाना कमाई 450 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें

अगर K-Drama के हैं शौकीन, तो फ्री में देखे ये सीरीज, हिंदी लैंग्वेज में भी है मौजूद

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top