मनोरंजन

rajesh khanna had not seen the face of daughter rinki for five months | बेटी के पैदा होने के 5 महीने तक राजेश खन्ना ने नहीं देखी थी रिंकी की शक़्ल, पत्नी ने किया खुलासा

open-button


डिंपल कपाड़िया ने शादी के कुछ साल बाद ही ट्विंकल को जन्म दिया था और ट्विंकल के जन्म के कुछ साल बाद रिंकी का जन्म हुआ था। राजेश खन्ना ने रिंकी की शक्ल एक खास वजह से नहीं देखी थी।

नई दिल्ली

Published: April 13, 2022 08:43:42 pm

हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार राजेश खन्ना बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता थे। जिन्होंने अपने काम से स्टारडम कमाया। जी हां 70 और 80 के दशक में हर जगह राजेश खन्ना का ही नाम सुनाई देता था। इतना ही नहीं अपने अभिनय से ‘काका’ ने करोड़ों लोगों के दिलों में सालों तक राज किया। वहीं लड़कियों के बीच राजेश खन्ना को लेकर एक अलग ही तरह की दीवानगी देखने को मिलती थी। वहीं राजेश खन्ना की जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव तब आया जब उन्होंने खुद से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया संग शादी कर ली। जी हां राजेश खन्ना के इस एक फैसले ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी। बता दें कि अंजू महेंद्रू के साथ चले लंबे अफेयर के बाद डिंपल से शादी काका की लंबी नहीं चली थी। काका और डिंपल के बीच दूरियां धीरे-धीरे बढ़ती गई थीं और बाद में डिंपल अपनी दोनों ही बेटियों यानी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को लेकर अलग हो गई थीं।

dimple_rajesh.jpg

राजेश का अपनी बेटियों से बेहद लगाव रहा था, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब काका ने अपनी छोटी बेटी रिंकी की पांच महीने तक शक्ल नहीं देखी थी। जी हां इसके पीछे एक बड़ा कारण था। जिसका जिक्र एक बार डिंपल ने ख़ुद किया था। आइए जानते हैं इसी राज के बारें में, कि आख़िर क्यों अपनी बेटी को पांच महीने तक देखना भी पसंद नहीं किया बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने…

डिंपल कपाड़िया ने शादी के कुछ साल बाद ही ट्विंकल को जन्म दिया था और ट्विंकल के जन्म के कुछ साल बाद रिंकी का जन्म हुआ था। ‘फिल्मीबीट डॉट कॉम’ व ‘बैंगलोर मिरर’ वेबसाइट के मुताबिक राजेश खन्ना ने रिंकी की शक्ल एक खास वजह से नहीं देखी थी। राजेश खन्ना हमेशा से डिंपल से एक बेटा चाहते थे। पांच महीने तक रिंकी की इसी वजह से शक्ल नहीं देखी थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना ने रिंकी की शक्ल एक खास वजह से नहीं देखी थी। राजेश खन्ना के तमाम अफेयर और डिंपल को समय न देना दोनों की शादीशुदा जिंदगी को बर्बादी के कागार पर ले आया था। इतना ही नहीं डिंपल और काका के बीच कई समस्याओं में एक और ये समस्या भी शामिल हो चुकी थी। बता दें कि जीवन के अंतिम वर्षों में राजेश खन्ना ने डिंपल से अपनी हर गलितयों के लिए माफी भी मांगी थी। जब वह बहुत बीमार थे तब डिंपल कपाड़िया उनकी देखभाल के लिए आशीर्वाद में रहने आ गई थीं। डिंपल अपने माता-पिता के साथ ही रह रही थीं और वहीं रिंकी और डिंपल की परवरिश भी हुई थी।

डिंपल ने राजेश खन्ना का साथ अंतिम दिनों में भले दिया हो, लेकिन राजेश खन्ना से जब डिंपल अलग हुई थी तो उन्होंने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। डिंपल ने कहा था कि राजेश खन्ना दो बेटियां होने की वजह से खुश नहीं थे। राजेश दूसरे बच्चे के तौर पर बेटा चाहते थे। बेटे कि चाहत में ही राजेश खन्ना ने पांच महीने तक बेटी ‘रिंकी’ की शक्ल तक नहीं देखी थी। इस बात का खुलासा खुद डिंपल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। डिंपल ने इंटरव्यू में बताया था कि, ” राजेश खन्ना हमेशा से उनसे एक बेटा चाहते थे। ट्विंकल के बाद जब उन्हें रिंकी हुई तो राजेश खन्ना ने पांच महीने तक रिंकी की शक्ल तक नहीं देखी थी।” वही जब राजेश खन्ना और डिंपल के रिश्तों में कड़वाहट दूर हुई तब बेटियों को पापा से मिलने का मौका मिला। फिर उसके बाद एक समय ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना अपनी दोनों बेटियों से काफी अटैच्ड थे। उन्होनें अपनी दोनों बेटियों को स्वीकार किया और वो अपनी दोनों बेटियों को बेइंतहा प्यार करने लगे थे।

यह भी पढ़ें

10 साल में इतनी बदल गई टीवी की नन्ही ‘वीरा’, अब दिखने लगी है ऐसी, देखें Photos

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top