मनोरंजन

Madhuri Dixit Birthday Special Know Her Some Iconic Roles | ‘धक-धक गर्ल’ Madhuri Dixit के ये किरदार आज भी हैं जहन में ताजा, कभी ‘निशा’ तो कभी ‘माया’

open-button


फैंस उनकी फिल्में देखने के लिए बेकरार रहते थें. आज भी उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को खूब पसंद किया जाता है. माधुरी ने ‘अबोध’ फिल्म से बॉलीवुड में किया था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ‘तेज़ाब’ से मिली. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही माधुरी को साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.

madhuri_dixit_1.jpg
माधुरी ने फिल्म ‘बेटा’ में अपने गाने ‘धक-धक करने लगा’ से खूब सुर्खियां बचोरी और अपने फैंस के बीच ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से पहचाने जाने लगी. आज हम आपको माधुरी के ऐसे ही कुछ किरदारों के बारे में बातएं, जिनको निभाने के बाद माधुरी अपने फैंस के दिलों में अपने किरदारों को ताजा रखा है.
यह भी पढ़ें

पॉप सिंगर Britney Spears ने खोया अपना बच्चा, प्रेग्नेंसी की शुरुआत में हुआ मिसकैरेज

madhuri_dixit_mohini.jpg
तेजाब की ‘मोहीनी’ (Tezab – Mohini)

फिल्म ‘तेजाब’ में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अलिन कपूर (Anil Kapoor) के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म में माधुरी के किरदार को बेहद ज्यादा पसंद की गई थी. उन्होंने अपने किरदार में इस कदर जान डाली की फैंस ने उनको रातों-रात स्टार बना दिया. इस फिल्म में उनका गाना ‘एक दो तीन’ काफी फेमस हुआ था, जो आज भी सुना जाता है.

madhuri_dixit_nisha.jpg
हम आपके हैं कौन की ‘निशा’ (Hum Apke Hain Kaun – Nisha)

माधुरी दीक्षित की कोई फिल्म किसी को याद हो न हो, लेकिन इस फिल्म को कोई भूल नहीं सकता. ये एक पारिवारिक फिल्म है, जिसमें माधुरी सलमान खान के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म के हर एक गाने और सीन ने लोगों के दिलों में अलग जगह बनाई है. ये फिल्म पुरानी फिल्म ‘नदिया पार’ की रीमेक थी, लेकिन इसको उस फिल्म से ज्यादा पहचान मिली और आज भी इस फिल्म को खूब देखा जाता है.

madhuri_dixit_chandmukhi.jpg
देवदास की ‘चंद्रमुखी’ (Devdas – Chandmukhi)

‘देवदास’ फिल्म अपने आप में एक आइकोनिक फिल्म है, जिसमें शाहरुख खान (Shahrukh Khan), ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और माधुरी दीक्षित के अभिनय ने लोगों के बीच खूब वाहवाही बटोरी थी. फिल्म में शाहरुख देवदास, ऐश्वर्या राय पारो और माधुरी चंद्रमुखी के यादगार किरदार में नजर आई थीं.

madhuri_dixit_pooja.jpg
दिल तो पागल है में कभी ‘पूजा’ तो कभी ‘माया’ (Dil To Pagal Hai – Pooja & Maya)

यशराज की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में माधुरी दीक्षित के करियर की हिट फिल्मों के लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म में माधुरी और शाहरुख खान के बीच की केमिस्ट्री को बेहद पसंद किया गया था. इस फिल्म में माधुरी के किरदार को बेहद पसंद किया गया था और साथ ही उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया था. आज भी फिल्म को उनके अभिनय के लिए काफी देखा जाता है. इस फिल्म के गाने काफी पसंद किए गए थे.

यह भी पढ़ें

‘वो मेरे…’, Sohail Khan संग अपने अफेयर की खबरों पर Huma Qureshi ने तोड़ी चुप्पी





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top