मनोरंजन

Know Here Some Unknown Facts About Bollywood Singer KK’s Life | फैंस के लिए राज हैं KK की जिंदगी से जुड़ी ये बातें, इतनी संपति छोड़ गए पीछे

open-button


खैर, आज हम उनके फैंस के लिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं. केके का जन्म 23 अगस्त 1968 को नई दिल्ली में हुआ था. वो एक एक मलयाली परिवार से आते हैं. उनका असली नाम कृष्णकुमार कुन्नाथ (Krishnakumar Kunnath) है, लेकिन फैंस उनको केके के नाम से जानती है. उन्होंने कई हिट फिल्मों में अपनी आवाज का जलवा बिखेरा है. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से पूरी की.

यह भी पढ़ें

KK के अलावा लाइव कॉन्सर्ट के दौरान इन फेमस सिंगर्स की भी हो चुकी है मौत, कई बड़े नाम शामिल

उनकी रुची बचपन से ही संगीत में थी. इसके बाद साल 1999 में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ज्योति से शादी की. केके के परिवार में उनकी पत्नी ज्योति और उनके दो बच्चों, जिसमें से बेटे का नाम नकुल कृष्ण कुन्नाथ और बेटी का नाम तमारा कुन्नाथ हैं. बचपन से ही केके संगीत के सम्राट कहे जाने वाले किशोर कुमार (Kishor Kumar) और आरडी बर्मन (RD Burman) जैसे प्रसिद्ध गायकों अपने लिए प्रेरणा मानते थे. इसके अलावा वो अंतरराष्ट्रीय स्तर के माइकल जैक्सन, लेड जेपेलिन, ब्रायन एडम्स और बिली जोएल से भी काफी प्रभावित थे.

खास बात ये है कि उन्होंने संगीत में कभी कोई शिक्षा नहीं ली. केके ने अपने करियर की शुरुआत प्लेबैक सिंगर के तौर पर की थी. इसके अलावा उन्होंने कुछ टीवी शो के लिए टाइटल सॉन्ग्स भी गाए, जिनमें हिप-हिप हुर्रे, जस्ट मोहब्बत और शाकलाका बूम-बूम जैसे टीवी शो के नाम शामिल है. उनके करियर को बानने के लिए एआर रहमान (AR Rahman) ने उनका काफी साथ दिया, जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से सलमान खान का गाना ‘तड़प-तड़प’ गाया, जहां से उनकी बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई.

हालांकि, केके के अब तक के सबसे फेमस गानों में साल 1999 में रिलीज़ हुई उनकी पहली एल्बम ‘पल’ से ‘यारों….’ रहा है. ये गीत आज दोस्तों के बीच काफी फेमस है और आज भी ज्यादातर सुना जाता है. बता दें कि कृष्णकुमार कुनाथ उर्फ केके की कुल संपत्ति लगभग 80 लाख डालर तक बताई जाती है. खबरों की माने तो सिंगर केके के पास लग्जरी कारें और करोड़ों की संपत्तियां हैं.

यह भी पढ़ें

अपनी मौत की तारीख जानते थे Sidhu Moose Wala? आखिरी गाने में बताया था दिन





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top