मनोरंजन

How Rajinikanth became a superstar from a bus conductor | बस कंडक्टर से कैसे सुपरस्टार बने रजनीकांत, जाने कैसे रातों-रात बने सुपरस्टार

open-button


बता दे कि बचपन से ही रजनीकांत सुपरस्टार बनने का सपना देखा करते थे। अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने 1974 में मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया। कन्नड़ बोलने वाले अभिनेता ने तमिल बोलना सीखा। तमिल बोलना रजनीकांत के लिए इतना सफल रहा कि उनको पहला ब्रेक तमिल फिल्म में ही मिला। फिर क्या था फिर अभिनेता ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

रजनीकांत के जीवन में एक समय ऐसा भी था कि वह फिल्म करियर को छोड़ने वाले थे। लेकिन उनके परिवार ने उनको ऐसा नही करने दिया। इसके बाद उन्होंने 1980 में सबसे हिट फिल्म बिल्ला की। यह फिल्म अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म डॉन की रीमेक थी। सभी जानते हैं कि रजनीकांत ने बाॅलीवुड फिल्मों मे भी काफी नाम कमाया हैं। उनकी फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पंसद आती थी।

आपको बता दे कि रजनीकांत को उनके अभिनय के लिए साल 2000 में तीसरे सबसे बड़े सम्मान पद्मभूषण से सम्मानित किया गया। बता दे कि 1981 में रजनीकांत नें शादी की और अब रजनीकांत को किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं। हम बस यही दुआ करते हैं कि रजनीकांत ऐसे ही दर्शकों के बीच बने रहे और सिनेमा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहें।

यह भी पढ़ें

कभी जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं Anushka Sharma, इस कारण बदली सोच





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top