मनोरंजन

Home Minister Amit Shah to watch Akshay Kumar Prithviraj on 1st June | रिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’, जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग

open-button


इस स्पेशल स्क्रीनिंग में अमित शाह के साथ कुछ अन्य कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और हाई रैंक वाले ब्यूरोक्रेट्स शामिल होकर फिल्म देखेंगे। बताया जा रहा है कि फिल्म के सब्जेक्ट यानी अंतिम हिंदू सम्राट वीर पृथ्वीराज चौहान की कहानी में अमित शाह का काफी इन्ट्रेस्ट है। वे हमेशा जोर देते हैं कि भारतियों को पृथ्वीराज चौहान जैसे वीरों के ऐतिहासिक मूल्यों और वीरता के बारे में जानना चाहिए, जिन्होंने गोरी के मुग़ल शासक मोहम्मद को से कई युद्ध लड़े और उसे धूल चटाई।

इस फिल्म में पद्मश्री से सम्मानित अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल प्ले किया है। वहीं साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर ने फिल्म में महारानी संयोगिता का किरदार निभाया है। पृथ्वीराज’ को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म बड़े बजट और 18 साल की कड़ी रिसर्च पर आधारित है। एक और जहां इसे हर फोरम पर प्रमोट किया जा रहा है। वहीं, केन्द्रीय गृहमंत्री द्वारा फिल्म देखने से इसके कास्ट और क्रू मेंबर्स को बड़ा प्रमोशन मिलेगा।

तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म विवादों में घिरने की वजह से भी सुर्खियों में है। फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को एक नहीं बल्कि समाज के दो वर्गों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान में गुर्जर समाज द्वारा ‘पृथ्वीराज’ की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी के बाद अब करणी सेना ने अक्षय कुमार की फिल्म का ‘टाइटल’ बदलने की मांग की है। खुद को राजपूतों का प्रतिनिधि बताने वाली करणी सेना की नाराजगी की वजह फिल्म का नाम है। उनकी मांग है कि मूवी का टाइटल नेम ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ रखा जाए।

यह भी पढ़ें

मोदी-बाइडेन टोक्यो में ही थे मौजूद, टोक्यो में क्वाड की बैठक के बीच जापानी एयरस्पेस के नजदीक मंडराते दिखे चीन और रूस के लड़ाकू विमान

तो वहीं अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का दावा है कि पृथ्वीराज में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया गया है। पृथ्वीराज चौहान ‘राजपूत’ नहीं बल्कि ‘गुर्जर’ वंश के शासक थे। उनकी मांग है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं, बल्कि गुर्जर के रूप में दिखाया जाए।

बात करें इस फिल्म के दूसरे किरदारों की तो फिल्म में सोनू सूद पृथ्वीराज के दोस्त कवि चंदबरदाई की भूमिका कर रहे हैं और संजय दत्त काका कान्हा के किरदार में दिखाई देंगे। इनके अलावा साक्षी तंवर, आशुतोष राणा, ललित तिवारी और मानव विज भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बड़े पर्दे पर कदम रख रही हैं।

यह भी पढ़ें

अमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहत





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top