मनोरंजन

flat shoes banned from cannes red carpet | जब कान्स फिल्म फेस्टिवल में हील्स नहीं पहनने पर दिखाया गया बाहर का रास्ता

open-button


जब ये फरमान सुनाया गया तो महिलाओं को निकालने के लिए धक्का मुक्की होने लगी। ऐसे में महलाओं ने वहीं विरोध प्रदर्शन करन शुरू कर दिया। एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स ने इस नियम का विरोध करने के लिए नंगे पांव रेड कार्पेट पर वॉक की। 50 साल की इस महिला को ‘केरोल’ फिल्म के प्रीमियर के समय रेड कार्पेट पर जाने से मना कर दिया था। क्योंकि उन्होंने ऊंची एड़ी की हिल्स नहीं पहनी थी।

flat shoes banned from cannes red carpetये विवाद यहीं नहीं थमा बल्कि 2018 में भी इसका विरोध करते देखा गया। साल क्रिस्टन स्टीवर्ट डायरेक्टर स्पाइक ली की फिल्म के प्रीमियर के लिए पहुंची थीं। वे इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी भी उस साल रही थीं।

स्टीवर्ट ने ब्लैक हील्स पहने हुए थे, जैसे ही वो स्क्रीनिंग के लिए जाने लगीं तो उन्होंने अपनी हील्स उतार दीं और नंगे पैर ऊपर चढ़ीं। उन्होंने हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ बातचीत में बताया था कि मुझे लगता है कि कान्स में लोग बेहद आहत होते हैं अगर महिलाएं हील्स में नहीं आती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि दौर बदल चुका है और आप महिलाओं से इस बारे में नहीं पूछ सकते हैं। अगर आप लड़कों से या एक्टर्स से हील्स पहनने को लेकर या ड्रेस पहनने को लेकर सवाल नहीं कर रहे हैं तो फिर आप अभिनेत्रियों से भी ये सवाल नहीं कर सकते हैं। उन दिनों ये मु्द्दा खूब गर्माया था।

flat shoes banned from cannes red carpet2018 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में केट ब्लैंचेट, क्रिस्टेन स्टुअर्ट, सलमा हायक, जेन फॉन्डा, एग्नेस वर्दा, आवा डुवॉर्ने और पैटी जेनकिंस जैसी बड़ी हस्तियों ने 82 महिलाओं के खिलाफ रेड कार्पेट पर विरोध किया था।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top