मनोरंजन

Daniel Radcliffe and these Hollywood stars not use social media | ये हॉलीवुड सेलेब्स नहीं है सोशल मीडिया पर मौजूद, जानिए इसके बारे में क्या है उनकी राय

open-button


सोशल मीडिया आजकल मशहूर हस्तियों के लिए पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों रूप में हर तरह से अपने आप को प्रोमोट करने का एक साधन बन गया है।

Published: March 05, 2022 10:46:33 pm

फिल्मी सितारे अपने फैंस से रूबरू होने के लिए अब सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया से इतना जुड़ गया है कि अब बच्चों की पड़ाई से लेकर फिल्में देखने के साथ-साथ अपने पसंदीदा सितारों से भी जुड़ जाते हैं। इससे सितारों को भी फायदा होता है। वो अपनी नई फिल्मों के बारे में आसानी से लोगों को बता पाते हैं, और कभी-कभी उनसे बात भी करते हैं।

ये हॉलीवुड सेलेब्स नहीं है सोशल मीडिया पर मौजूद, जानिए इसके बारे में क्या है उनकी राय

ये हॉलीवुड सेलेब्स नहीं है सोशल मीडिया पर मौजूद, जानिए इसके बारे में क्या है उनकी राय

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हॉलीवुड में ऐसे कई नामचीन सितारें हैं जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करते और न ही वो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। चलिए जानते हैं ऐसे कौन से सितारें हैं जिन्होंने खुद को सोशल मीडिया से दूर कर रखा है।

george_clooney.jpg
जॉर्ज क्लूनी

जॉर्ज क्लूनी किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं हैं। उनके पास सोशल मीडिया पर मौजूद न होने का एक कारण भी है। उन्होंने एक बार कहा था, “मुझे रात में ड्रिंक करना पसंद है मैं आसानी से कुछ बेवकूफी भरी बात कह सकता हूं … मुझे नहीं लगता कि आपको उपलब्ध होने की जरूरत है। मैं खुद ऐसा करता नहीं देख सकता जो सुबह 3 बजे उठ कर 140 शब्दों में खुद के विचार सबके सामने रखूं।”

cate_blanchett.jpg
केट ब्लैंचेट

एक्डमिक अवार्ड विनर ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस बार-बार उन पर यह कह कर उन सितारों पर वार करती हैं जो खुद को सोशल मीडिया के इस्तेमाल की वजह से अपने आप को लोगो के दिलों में बनाए रखने की कोशिश करते हैं। उनका कहना है कि, “पूरी बात जो स्ट्रीमिंग के साथ विकसित हुई है – एल्गोरिदम जिसे खिलाए जाने की आवश्यकता है – सोशल मीडिया पर बस हम फालतू की बाते जो हमारे दिमाग में होती है वहीं लिखते हैं, ये एक तरह से वेस्टेज को थ्रो करने जैसा है… मेरा तो मानना है आप तब तक कुछ मत कहो जब तक कि आपके पास कहने के लिए कुछ न हो।”

daniel_radcliffe.jpg
डैनियल रैड्क्लिफ़

डैनियल रैड्क्लिफ़ ने एक बार एक इंटरव्यू में ये बात कही थी कि जब वह छोटे थे, तो वह “इंटरनेट पर अपने लिए कुछ अच्छी बातों को पढ़ें। डेनियल ने कहा, ‘अगर मैं इंटरनेट पर अपने बारे में सिर्फ अच्छी बातों को पढ़ता हूं तो इससे बुरी बात और क्या हो सकती है? यह भी दिमाग को बीमार करने के लिए काफी है। यह बहुत ही खराब चीज है। और ट्विटर जैसी चीजें तो मेरे हिसाब से बुराई को और ज्यादा बढ़ावा देती हैं।”

यह भी पढ़ें

जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 साल के शख्स संग रोमांस

mila_kunis.jpg
मिला कुनिस

स-यूक्रेन संकट के बीच अपने मूल देश यूक्रेन के समर्थन में प्रचार करने में व्यस्त मिला कुनिस वर्चुअल लाइफ में विश्वास नहीं करती हैं। अपनी इस विशेषता के बारे में, एक्ट्रेस ने एक बार उल्लेख किया था कि सोशल मीडिया लोगों को जोड़ने में मदद करता है, आज के टाइम में, यह उस प्रकार का मंच बन गया है जो अपनी ताकत का दिखावा करता है, अपनी आवाज तेज कर दिखाता है की कौन कितना गुस्सा हो सकता है और बुरा हो सकता है।

kristen_stewart.jpg
क्रिस्टन स्टीवर्ट

हॉलीवुड अभिनेत्री क्रिस्टीन स्टीवर्ट सोशल मीडिया को एक ‘लत’ की तरह देखती हैं और उनका मानना है कि इसने ‘निश्चित रूप’ से हर किसी को बदल दिया इसलिए वह इससे दूर रहती हैं। कांटैक्ट म्यूजिक की खबर के मुताबिक, ‘ईक्वल’ स्टार ने बताया कि जितना तक संभव हो सकता है वह ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे साइटों से दूर रहने का प्रयास करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे बहुत सतही बन जाएंगी। एक्ट्रेस ने कहा कि इसमें काफी समय बर्बाद होता है और आप काफी अगंभीर हो जाते हैं. इसने निश्चित रूप से हमें बदल दिया है।

यह भी पढ़ें

अभिनेत्री रेखा की हैं 6 बहनें कोई डॉक्टर तो कोई पत्रकार, जानिए सभी क्या करती हैं और कहां है?

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top