बॉलीवुड

Swara Bhaskar Said Nagpur Uses Cinema To Project Divisive Propaganda | ‘हर बात पर कहने लगते हैं आतंकी’, गुजरात दंगों और फिल्म इंडस्ट्री पर बात करते हुए बोलीं Swara Bhaskar

open-button


साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि ‘मौजूदा समय में इस कला का दुरउपयोग किया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल बड़े पैमाने पर नागरिकों के बीच बंटवारे के मसकद से किया जा रहा है’. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘फिल्मों के जरिए अगल करने वाले विचारों को फैलाने के लिए नागपुर के लोग बतौर टूल इस कला का इस्तेमाल कर रहे हैं’. इसके अलावा स्वरा भास्कर ने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि ‘मैंने कभी खुद को एक्टिविस्ट के तौर पर पेश करने की कोशिश नहीं की और न ही मैं ऐसा करना चाहती हूं. मैं नहीं चाहती कि लोग मुझे एक्टिविस्ट के तौर पर पहचाने’.

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड एक्टर ने Ranveer Singh को बताया ‘निहायती बेशम इंसान’, लोग बोले – ‘पैसा की भूख कुछ भी…’

एक्ट्रेस ने कहा कि ‘वो बात अलग है कि मैं समाज के सभी मुद्दों पर अपनी बातों को खुलकर रखती हूं इसलिए मुझे बतौर एक्टिविस्ट टैग दिया जाता है. मैं एक एक्ट्रेस हूं, लेकिन साथ में देश की नागरिक भी हूं. इसलिए मैं समझती हूं कि मुझे हर मुद्दे पर बात करनी चाहिए’. स्वरा इस बारे में बात करते हुए आगे कहती हैं कि ‘फिल्मों को समाज की परछाई कहा जाता है, लेकिन वे इस कला की शक्ति को नहीं समझते. अगर फिल्मों को ढंग से पेश किया जाए तो ये एक परिवर्तनकारी शक्ति रखता है’. साथ ही एक्ट्रेस कहती हैं कि ‘फ्री आर्ट किसी भी सत्ताधारी स्टेट के लिए बड़ा खतरा होता है और दुर्भाग्य से खुद के लिए फिल्म कला की शक्ति को खतरे के तौर पर महसूस कर रही है’.

स्वरा ने आगे कहा कि टइसलिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा कलाकारों को एक साथ जुड़ना चाहिए नहीं तो स्टेट मशीनरी हमें अपने एजेंडा को लागू करने के लिए मजबूर कर देगा’. इसके अलावा एक्ट्रेस खुद को ट्रोल करने वालों को लेकर भी बात की. उन्होंने इस बात को साफ तौर पर कहा कि ‘अगर वो सभी के सामने आपी बात को रखती हैं तो लोग हर बात पर उन्हें आतंकी कहने लगते हैं’. स्वरा ने आगे कहा कि ‘आज के वक्त में गुजरात गंदों की आलोचना करने वालों को सीधे तौर पर एंटी नेशनल और टेरेरिस्ट बता दिया जाता है. केवल अपनी बात करने के कारण आपको टार्गेट किया है, जिसका मैं स्वयं प्रत्यक्ष अनुभव करती हूं’.

यह भी पढ़ें

लोगों को नहीं पसंद आई Ranbir Kapoor की ‘शमशेरा’, ट्रोल कर बोले – ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे’

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top