बॉलीवुड

Sanjay Dutt Madhuri Dixit 90s Love Story | ‘अगर किसी एक्ट्रेस से शादी करनी हुई को माधुरी से ही करेंगे’, इस हद तक पहुंच गई थी संजय दत्त और माधुरी दीक्षित लव स्टोरी

open-button


90 के दशक में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. दोनों की जोड़ी उस में सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्मों में साथ प्यार भरे किरदार निभाते-निभाते दोनों के बीच करीबियां आने लगी. ऐसा समय ऐसा आ गया था कि संजय दत्त केवल माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते थे.

Published: March 13, 2022 02:14:48 pm

90 के दशक में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने इंडस्ट्री की कई हिट फिल्मों में साथ काम किया. उस दौर में दोनों की जोड़ी रील लाइफ से लेकर रीयल लाइफ में भी हिट थी. दोनों ने साथ में ‘साजन’, ‘खलनायक’ और ‘थानेदार’ जैसी हिट फिल्मों में साथ काम किया था. उस दौर में बॉलीवुड से जुड़ी कई लव स्टोरी ऐसी थीं, जो काफी चर्चाओं में रहा करती थीं. उन्हीं में से एक संजय दत्त की भी थी. संजय दत्त अपनी लव लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बने रहते थें.

sanjay_dutt_madhuri_dixit_90s_love_story.jpg

‘अगर किसी एक्ट्रेस से शादी करनी हुई को माधुरी से ही करेंगे’, इस हद तक पहुंच गई थी संजय दत्त और माधुरी दीक्षित लव स्टोरी

इसलिए अक्सर कहा जाता था कि संजय दत्त की फिल्मों में से ज्यादा पर्सनल की बातें लोगों के बीच छाई रहती थीं. अपने एक इंटरव्यू के दौरान के संजय दत्त ने ये खुद भी बताया था कि उनकी लाइफ में बहुत सी लड़कियां आईं. उनकी 100 से ज्यादा गर्लफ्रंड्स रह चुकी हैं, लेकिन उनका नाम सबसे ज्यादा माधुरी दीक्षित के साथ चर्चाओं में रहा है. उस दौर में दोनों की जोड़ी की बात ही कुछ और थी. खबरों की माने तो फिल्म ‘थानेदार’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए.

यह भी पढ़ें

रीना रॉय से ब्याह रचाना चाते थे शत्रुघ्न सिन्हा, फिर अचानक पूनम सिन्हा ने ले ली दोनों के बीच एंट्री

sanjay_dutt_madhuri_dixit_1.jpgदोनों की लव स्टोरी इस कदर परवान चढ़ी की एक बार संजय दत्त ने यहां तक कह दिया था कि ‘अगर उन्हें किसी एक्ट्रेस से शादी करनी हुई तो वो बस माधुरी दीक्षित से ही करेंगे’. जिक्र तो इस बात का भी किया जाता है कि फिल्म ‘खलनायक’ में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के साथ जैकी श्रॉफ भी नजर आए थे. फिल्म में दोनों के बीच लव ट्रायंगल को दिखाया गया था, लेकिन माधुरी का दिल बस संजय दत्त के लिए धड़कता था.

sanjay_dutt_madhuri_dixit_4.jpgइसके अलावा मीडिया में दोनों की शादी की खबरें ने भी खूब सुर्खियों बटौरी थीं. इसी बीच फिल्म ‘खलनायक’ के डायरेक्टर सुभाष घई को इस बात का डर भी सताने लगा कि कहीं इन सभी खबरों से फिल्म को नुकसान न हो. इसी वजह से सुभाष घई ने संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करवाया था, जिसमें लिखा था कि ‘जब तक वो दोनों इस फिल्म की शूटिंग खत्म नहीं कर लेंगे तब तक वो शादी नहीं करेंगे’.
यह भी पढ़ें

सुनील दत्त और धर्मेंद्र की वजह से जब मुमताज से नाराज हो जाया करते थे राजेश खन्ना, फिर कुछ ऐसा करती थी एक्ट्रेस

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top