बॉलीवुड

saira banu is distressed after losing husband dilip kumar | ‘साहब के जाने से मैं परेशान हूं…’ दिलीप कुमार के निधन के बाद दुखी सायरा बानो का खुलासा

saira-banu


  • दिलीप कुमार का निधन 07 जुलाई 2021 को हुआ था।
  • पति के निधन के बाद टूट चुकी हैं वेटेरन एक्ट्रेस सायरा बानो।
  • सायरा बानो ने कहा कि वो इस दुख से बाहर नहीं आ पा रही हैं।

नई दिल्ली

Published: April 13, 2022 01:08:51 pm

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 07 जुलाई 2021 को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था। दिलीप ने साल 1966 में एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) से शादी की थी जो उम्र में उनसे 22 साल छोटी थीं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन के सदमे से उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) अब तक उबर नहीं पाई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो अकेलेपन की शिकार हो गईं हैं और किसी से बात तक नहीं कर रही हैं। इस बात से उनके करीबी बेहद परेशान हैं।

saira-banu

बताया जा रहा है कि कई बॉलीवुड सेलेब्स ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। सिर्फ यही नहीं एक्ट्रेस मुमताज ने सायरा के घर जाकर उनसे मिलने की भी कोशिश की लेकिव कोई फायदा नहीं हुआ। कई बॉलीवुड सितारों ने सायरा बानो की हालत पर चिंता भी जाहिर की है। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें दिलीप साहब की जरूरत है।

एक इंटरव्यू में जब सायरा से पूछा गया कि क्या वह अपनी ही दुनिया में खो गई हैं, तो इस पर ऐक्ट्रेस ने कहा, ‘मैं बहुत परेशान हूं। मैं इस क्षति से बाहर नहीं निकल सकती। मैं कैसे इससे उबर सकती हूं। नहीं कर सकती मैं।’ ऐक्ट्रेस ने आगे बताया, ‘मैं सबकुछ बहुत खुशी-खुशी से कर रही थी। सबकुछ ठीक था। हम दोनों साथ में थे। मुझे साहब के साथ घर पर रहना अच्छा लगता था। खैर, मैं कोई बाहर घूमने वाली या फिर पार्टी करने वाली व्यक्ति नहीं हूं। आज मैं घर से बाहर तक नहीं निकलना चाहती हूं।’

जब ऐक्ट्रेस से ये पूछा गया कि वह ऐसे कब तक रहेंगी, तो आगे सायरा बानो ने बताया- ‘मैं भी सब कुछ बहुत खुशी से कर रही थी। सब कुछ कितना अच्छा था, बस हम दोनों साथ में। मुझे साहब के साथ घर पर बैठना अच्छा लगता था। वैसे भी, मैं कोई आउटगोइंग या पार्टी पर्सन नहीं हूं। आज मैं बाहर नहीं जाना चाहती।‘ आगे सायरा ने ये भी बताया कि उनके कुछ दोस्त हैं जो लगातार उनके संपर्क में हैं और उनका हाल-चाल पूछते रहते हैं। लेकिन उन्हें अपनी जिंदगी में साहब ही चाहिए। एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि वो बहुत गहराई से साहब के साथ जुड़ी हुई थीं। इसलिए उनके बारे में न सोचने का ख्याल तक नहीं आया।

बता दें कि 22 साल की सायरा बानो और 44 साल के दिलीप कुमार की जोड़ी और मोहब्बत दुनिया के लिए एक मिसाल है। उम्र का फासला इनके रिश्ते के बीच कभी नहीं आया। दिलीप साहब अपने जीवन के आखिरी समय में काफी बीमार रहें। कई बार अस्पताल में भर्ती हुए। सायरा पूरे शिद्दत के साथ उनकी देखभाल करती रहीं लेकिन आखिरकार उन्होंने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को सायरा हमेशा ‘साहब’ कह कह बुलाती हैं।

यह भी पढ़ें

‘जल्दी बच्चे करो’, Sanjay Dutt ने दी Alia Bhatt-Ranbir Kapoor को शादी की एकदम टॉप सलाह

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top