बॉलीवुड

rishi kapoor was unaware of his engagement with neetu singh | जब अपनी ही सगाई से अंजान थे ऋषि कपूर, एक्टर को अचानक मिला था बहन से सरप्राइज

open-button


एक बार ऋषि कपूर ने बताया था कि एक्टर अपनी मंगनी के लिए तैयार नहीं थे, वह तो जानते भी नहीं थे कि उनकी उस दिन सगाई होने वाली है।

नई दिल्ली

Published: March 03, 2022 11:58:36 am

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फिल्मों के जरिए आज भी वो हमारे बीच मौजूद हैं। नीतू कपूर (Neetu Kapoor) के साथ उनकी प्रेम कहानी आज भी हमारे जहन में कैद हैं। दोनों की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। मिलने से लेकर प्रपोज करने और शादी करने तक के कई मजेदार किस्से ऋषि कपूर ने बयां किए थे। ऋषि कपूर और नीतू कैसे मिले थे, फिर दोनों के बीच गहरी दोस्ती और कैसे एक दूसरे के प्यार में दोनों गिरे थे इस बारे में भी सब जगजाहिर है। इन दोनों की शादी सान 1980 में बहुत ही धूमधाम से हुई थी।

rishi-kapoor-neetu-singh.jpg

मुंबई में ही इन दोनों की शादी का भव्य समारोह हुआ था। दोनों ने एक-दूसरे को काफी समय तक डेट करने के बाद शादी की। इन दोनों की सगाई ‘याराना’ की शूटिंग के दौरान हुई थी लेकिन नीतू सिंह को पहली ही नजर में दिल दे बैठने वाले एक्टर की शादी में भी कई ट्विस्ट आए थे। एक्टर तो नीतू कपूर संग अपनी सगाई से भी अंजान थे।

यह भी पढ़ें

अपने नए हिंदी गाने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं रानी चटर्जी, लुक शेयर कर लिखी ये बात

rishi.jpgजी हां…ऋषि कपूर और नीतू सिंह की सगाई का किस्सा बड़ा ही मजेदार रहा है। दरअसल, ऋषि कपूर अपने माता-पिता को अपने प्यार के बारे में बताने में डरते थे। पिता राज कपूर साहब को ऋषि कपूर ने अपनी पसंद कभी चाहे नहीं बताई हो लेकिन वह अपने बेटे के बारे में सब जानते थे। ऋषि कपूर की बहन ही थीं जिन्होंने एक्टर और नीतू सिंह के रिश्ते को अगले पड़ाव तक पहुंचाया था। ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में बताया था, एक बार उनके परिवार ने एक सगाई के फंक्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली बुलाया था। वह तब अंजान थे कि परिवार उन्हीं की सगाई प्लान करके बैठा है। ऋषि कपूर को अंदाजा तक नहीं था कि उनके दोस्तों के साथ मिलकर बहन रितु ने सगाई की पूरी प्लानिंग कर ली है।

इतना ही नहीं एक्टर ने ये भी लिखा कि दिलीप कुमार ने इसकी भविष्यवाणी एयरपोर्ट पर ही कर दी थी। वो अपनी किताब में लिखते हैं कि जब मैं मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी उड़ान का इंतजार कर रहा था तब वहां मुझे सायरा बानो और दिलीप कुमार मिले। उन्होंने मुझसे पूछा कि कहां जा रहे तो मैंने कहा कि एक सगाई में शामिल होने जा रहा हूं। तब दिलीप साहब ने मजाक में कहा कि मुझे ***** मत बनाओ क्या आप वहां अपनी सगाई करने जा रहे हैं। ये बात वाकई सच साबित हुई।

यह भी पढ़ें

जब 9 साल की आलिया भट्ट ने भंसाली को दिया था ऑडीशन, तब निर्देशन ने कह दिया था – ‘इसे मत लेना’

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top