बॉलीवुड

Rekha Sanjay Dutt Secret Marriage And Affair Gossips | Sanjay Dutt ने Rekha से की थी सीक्रेट शादी, क्या है एक्ट्रेस के सिंदूर का सच?

open-button


संजय दत्त और रेखा की अफेयर की अफवाहें

आज हम आपको इन दोनों के अफेयर और शादी से जुड़े सच के साथ-साथ एक्ट्रेस के सिंदूर का क्या राज है इसे बारे में बेहद खास बातें बताने जा रहे हैं. जब दोनों की शादी के खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी तब एक समय ऐसा आया था कि संजय दत्त के पिता और एक्टर-डायरेक्टर सुनिल दत्त (Sunil Dutt) को भी इस मामले में कूदा पड़ा था. ये बात तो आप सभी जानते हैं कि संजय दत्त के नाम कई विवादों से जुड़ा हुआ है. जेल से लेकर ड्रग्स और अफेयर तक जैसे तमाम विवादों में उनका नाम शामिल है. ऐसे ही उनका नाम रेखा के साथ भी जुड़ चुका है.

यह भी पढ़ें

शादीशुदा हैं Urfi Javed? जानें शादी से जुड़ा सीक्रेट

inner_image_sunil_dutt_rekha_film.jpg
कई स्टार्स से जुड़ चुका है रेखा का नाम

वैसे तो रेखा का नाम बॉलीवुड के कई स्टार्स के साथ जुड़ा, लेकिन उनका नाम अगर सबसे ज्यादा किसी के साथ सामने आया है तो वो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैं. इतना ही नहीं उनका नाम तो एक समय पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ भी जुड़ चुका है. वहीं अगर संजय दत्त और रेखा की बात करें तो दोनों को लेकर कई तरह की गॉसिप्स सुनने को मिला करती थीं और इन अफवाहों के बारे में पर रेखा की बुक ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में जिक्र किया गया है. संजय दत्त और रेखा ने साल 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आसमान’ में साथ काम किया था.

inner_image_sunil_dutt_rekha_1.jpg
संजय और रेखा ने की थी सिक्रेट शादी?

इसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच की नजदिकियों की खबरें सामने आने लगी थीं. 80 के दशक में दोनों के अफेयर की खबरें खूब तेजी से फैलने लगी थीं और इन खबरों की इतनी हवा मिली कि कुछ रियूमर्स तो यहां तक कहने लगे थे कि दोनों ने एक मंदिर में गुपचुप शादी कर ली. इन्हीं अफवाहों से पहेशान आने के बाद सुनील दत्त ने अपने बेटे को हिदायत तक दे डाली थी. रेखा की बायोग्राफी लिखने वाले यासीर उस्मान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘रेखा और संजय दत्त ने कोई सीक्रेट शादी नहीं की थी’. उन्होंने कहा कि ‘ये केवल अफवाहें थीं’.

inner_image_rekha.jpg
पिता सुनिल दत्त को देखा पड़ दखल

बताया तो ये भी जाता है कि संजय दत्त भी इन अफवाहों से तंग आ चुके थे, जिसके बाद उन्होंने अपने पित सुनील दत्त से इस मामले में बात की तो उन्होंने संजय दत्त से साफ कह दिया कि ‘उनको बेवजह के मामलों में नहीं पड़ना चाहिए’. इसके अलावा बताया जाता है कि साल 1980 में जब रेखा कपूर खानदान के ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की शादी में पहुंची थीं तब वहां अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी मौजूद थे. ये पहली बार था जब रेखा को सफेद साड़ी के साथ लाल बिंदी और मांग में सिंदूर लगाए देखा गया था. सभी की नजरें बस रेखा पर अटक गई थीं.

inner_image_rekha_wearing_sindoor.jpg
रेखा के सिंदूर का सच

वहां मौजूद लोगों के साथ-साथ आम लोग भी ये जानना चाहते थे कि आखिर एक्ट्रेस ने ये सिंदूर क्यों लगाया है? कोई अमिताभ बच्चन से जोड़कर देख रहा था तो कोई संजय दत्त के साथ जोड़ रहा था. इसके बाद एक इंटरव्यू के दौरन खुद रेखा ने इस बारे में सच्चाई बताई. रेखा ने अपने सिंदूर का सच बताते हुए कहा था कि ‘तरह तरह की जो बातें उन्हें लेकर की जा रही हैं वो बाकई गलत है. मैं शूटिंग से सीधे शादी में पहुंची थी और मैंने अपना गेट-अप चेंज नहीं किया. इसी वजह से मेरी मांग में लगा सिंदूर भी मैं हटा नहीं पाई’, लेकिन वो आज भी सिंदूर लगाती हैं और इसका राज किसी को नहीं पता.

यह भी पढ़ें

इन ‘बी-ग्रेड’ फिल्मों में बोल्ड सीन्स दे चुकी हैं बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेस, लिस्ट में शामिल है Katrina Kaif का भी नाम

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top