बॉलीवुड

Rajesh Khanna angry to Mumtaz Sunil Dutt Dharmendra | सुनील दत्त और धर्मेंद्र की वजह से जब मुमताज से नाराज हो जाया करते थे राजेश खन्ना, फिर कुछ ऐसा करती थी एक्ट्रेस

open-button


70 के दशक की बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मुमताज (Mumtaz) ने अपने फैंस के दिलों पर राज किया है. आज भी उनकी फिल्में लोगों देखना पसंद करते हैं. मुमताज ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दौर के सभी बड़े निर्माता-निर्देशक और एक्टर के साथ काम किया. उन्हीं में से एक राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) भी हैं, जिनके साथ उनके कई किस्से मशहूर हैं.

Updated: March 13, 2022 11:39:55 am

70 के दशक में बॉलीवुड में एक से एक एक्टर और एक्ट्रेस हुए, जिन्होंने बेहद लंबे समय से दर्शकों के दिलों पर राज किया. इन्हीं स्टार्स में मुमताज (Mumtaz) भी शामिल हैं. मुमताज अपने दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मानी जाती थीं. उन्होंने अपने दौर में इंडस्ट्री के कई बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने उस समय के लगभग सभी बड़े निर्माता-निर्देशक और एक्टर के साथ काम किया. उन्हीं में से एक इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार के तौर पर पहचान बनाने वाले राजेश खन्ना भी हैं.

rajesh_khanna_angry_to_mumtaz.jpg

सुनील दत्त और धर्मेंद्र की वजह से जब मुमताज से नाराज हो जाया करते थे राजेश खन्ना

दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया. दोनों की जोड़ी उस समय बड़े पर्दे पर हिट मानी जाती थी. दोनों के ‘जय जय शिव शंकर’ समेत कई गाने आज भी लोगों के बीच काफी देखे, सुने और पसंद किए जाते हैं. राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को फैंस बेहद पसंद किया करते थे. दोनों रीयल लाइफ में भी एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे. ऐसा बताया जाता था कि काम के दौरान राजेश खन्ना कई बार मुमताज को लेकर काफी पोजेसिव हो जाया करते थे.

यह भी पढ़ें

सुनील दत्त की दी गई साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं नरगिस, कुछ ऐसी थी दोनों के बीच की मोहब्बत

rajesh_khanna.jpgइतना ही नहीं राजेश खन्ना ने मुमताज को धर्मेंद्र (Dharmendra) और सुनील दत्त (Sunil Dutt) के साथ फिल्में साइन करने से भी मना कर दिया था. इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने एक लाइव इंटरव्यू के दौरान किया था. मुमताज ने बताया था कि ‘अगर वो किसी दूसरे एक्टर के साथ मूवी साइन कर लेती थीं तो ‘काका’ उनसे पूरे दिन बात नहीं करते थे. हालांकि बाद में सब नॉर्मल हो जाता था’. मुमताज ने आगे बताया था कि ‘मुझे लेकर राजेश खन्ना काफी पोजेसिव रहते थे. मैं जब भी धरम जी या सुनील दत्त साहब के साथ कोई फिल्म साइन करती थी तब वो मुझसे पूरे दिन बात नहीं किया करते थे. भले ही वो पूरी दुनिया के साथ फिल्म साइन करें, मगर मेरे ऐसा करने पर वो नाराज़ हो जाया करते थे’.

mumtaz.jpgइसके अलावा मुमताज़ ने बताया था कि ‘उन्हें लगता था कि मुझपर उनका हक है, हमने एक साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है, जो सभी हिट हुईं. वो मुझसे कहा करते थे कि ‘ज्यादा फिल्में साइन करने की आपको क्या जरूरत है?’ मैं भी उनसे कहती, आपने क्यों इतनी फिल्में साइन की हैं? ऐसे ही बातों-बातों में हमारा पैचअप भी हो जाता था’.
यह भी पढे़ं: केवल शक्ल से पहचाने जाते हैं फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ये एक्टर्स, इनके नाम से हैं अनजान
newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top