बॉलीवुड

MUMTAZ IS SUFFERING FROM IRRITABLE BOWEL SYNDROME | Mumtaz के बाएं हाथ में इंजेक्शन नहीं लगा सके डॉक्टर, इस बीमारी के चलते अस्पताल में थीं भर्ती

open-button


मुमताज ने अपने दौर की कई हिट फिल्मों में काम किया है और आज के समय में वो किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. मुमताज अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थी. इसी बीच उनकी हेल्थ जुड़ी कुछ अपडेट सामने आ रही है. मुमताज पिछले 2 हफ्ते से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं, जिसके बाद अब वो घर आ चुकी हैं और घर आने के बाद उन्होंने अपने फैंस को अपनी हेल्थ अपडेट भी दी. बताया जा रहा था कि मुमताज को पेट में इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें

‘वो मेरे प्राइवेट पार्ट में कोकीन की पुड़‍िया ढूंढ़ रहा था’, Johnny Depp के खिलाफ कोर्ट में गवाही देते हुए फूट-फूट कर रो पड़ीं Amber Heard

inner_image_mumtaz.jpg
हालांकि अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. फिलहाल मुमताज की सेहत ठीक बताई जा रही है. साथ ही मुमताज ने 25 साल पहले का उस दर्द का भी जिक्र किया, जिसके चलते डॉक्टर बाएं हाथ में इंजेक्शन नहीं लगा सके. 74 साल की मुमताज ने बताया कि ‘वे इरिटेबल बाउल सिंड्रोम एंड कॉलिटिस (Irritable Bowel Syndrome and Colitis) से पीड़ित हैं, जो एक तरह का डायरिया का हमला होता है. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘ये दवाइयां लेने से भी ठीक नहीं होता है’. इसी के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

inner_image_mumtaz_2.jpg
मुमताज ने बताया कि ‘डॉक्टर फिरोज सूनावाला ने उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की, जो कोलाबा में उनके आवास से लगभग 10 किमी दूर है’. साथ ही एक्ट्रेस ने अस्पताल की और वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों की काफी तारीफ करते हुए बताया कि ‘सभी ने उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया’. उन्होंने कहा कि ‘इससे पहले कि मैं आगे बात करूं, मुझे उन्हें धन्यवाद देना चाहिए. एक्ट्रेस ने डॉ. राजेश सेनानी को बहुत धन्यवाद दिया, जिन्होंने अस्पताल में उनका इलाज किया’.
inner_image_mumtaz_3.jpg
मुमताज ने बताया कि ‘मेरी स्कीन काफी नाजुक है और मुझे एक हफ्ते तक ड्रिप पर ही रखा गया था. ड्रिप केवल मेरे दाहिने हाथ में ही लगाई जा सकती थी, मेरा बाएं हाथ इसके लिए यूज नहीं किया जा सकता था, क्योंकि 25 साल पहले ब्रेस्ट कैंसर हुआ था तब मेरे लिम्फ नोड्स को हटा दिया गया था’. इन सब बातों के अलावा एक्ट्रेस ने आगे बताया कि ‘मेरे पति मयूर माधवानी यूएस में हैं मेरी तबीयत के बारे में जानने के बाद वह भारत आने लगे, लेकिन मैंने ही उन्हें रोक दिया’. उन्होंने कहा कि ‘मैं लकी हूं कि वो मुझे इतना प्यार करते हैं’.
यह भी पढ़ें

‘Ramayan’ की ‘मंथरा’ ने Amitabh से लेकर Salman-Shahrukh Khan को पीछे छोड़ा, देखें टॉप-10 लिस्ट

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top