बॉलीवुड

Jaya was angry at Rekha on Extra Marital Affair with Amitabh Bachchan | जो चार लोगों के बीच आपका नाम नहीं ले पाता, उससे क्यों रिश्ता रखना, रेखा पर भड़की थीं जया

open-button


एक समय था, जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम एक साथ लिया जाता था। दोनों की लव स्टोरी के किस्से आज भी सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहते हैं, जिसे फैंस काफी मजे के साथ पढ़ते हैं।

Published: March 05, 2022 03:02:13 pm

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार रेखा को भला कौन नहीं जानता है। फिल्मी करियर में लगभग 180 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकीं रेखा और अमिताभ बच्चन के संबंधों को लेकर सिनेमा के गलियारों में काफी कुछ कहा जाता है। रेखा और अमिताभ पहली बार फिल्म ‘दो अनजाने’ में एक साथ नजर आए थे, जो साल 1976 में रिलीज हुई थी।

जो चार लोगों के बीच आपका नाम नहीं ले पाता, उससे क्यों रिश्ता रखना, रेखा पर भड़की थीं जया

जो चार लोगों के बीच आपका नाम नहीं ले पाता, उससे क्यों रिश्ता रखना, रेखा पर भड़की थीं जया

दुनिया भर में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। अमिताभ बच्चन ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। यूं तो बिग बी ने अपने फिल्मी करियर में स्क्रीन पर कई डायलॉग बोले हैं जिसे पसंद किया जाता है, लेकिन ”शहंशाह’ में जब अमिताभ ने बोला ‘रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह’ तो ऐसा हिट हुआ कि आज भी लोग अपनी हनक दिखाने के लिए बोलते सुने जाते हैं। अमिताभ बच्चन को ‘शहंशाह’ फिल्म के बाद से ही शहशांह के नाम से भी पुकारा जाने लगा।

अमिताभ बच्चन ने यह मुकाम पाने के लिए अपने जीवन में कड़ा संघर्ष किया है। अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं। महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा की प्रेम कहानी के बारे में तो आप सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं। अभिनेत्री रेखा ने कई बार अमिताभ बच्चन से प्यार का इजहार करने का सोचा परंतु उसके बाद फिर उन्होंने चुप्पी साध ली। मगर बीग बी ने जया से शादी कर ली।

कहा जाता है कि फिल्म कुली के हादसे ने अमिताभ बच्चन और जया की जिंदगी बदल दी। ये मुश्किल वक्त बिग बी और जया को एक दूसरे के करीब ले आया। और वहीं इसी वक्त ने रेखा को अकेलेपन की तरफ धकेल दिया। मूवी मैग्जीन की खबर के मुताबिक जब अमिताभ अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे थे उसी दौरान रेखा ने अपनी फिल्म उमराव जान का प्रीमियर का आयोजन किया था।

जया बच्चन ने दिन-रात अमिताभ बच्चन की देखभाल की। इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन पूरी तरह से बदल गए और वह रेखा को भूल कर हमेशा के लिए जया के करीब आ गए। फिल्म “कुली” के हादसे ने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जिंदगी बदल दी थी।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं जया बच्चन बहुत कम बोलती हैं परंतु उन्होंने भी इशारा किया कि उनकी शादीशुदा जिंदगी में सब ठीक है, सिवाय इसके कि जो दूसरी औरत होने का दम भरता है और वह इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही हैं। जया का कहना है कि, “मैं यह बात बराबर सुनती आ रही हूँ कि हर दूसरी औरत शादीशुदा मर्द के साथ किस तरह मोहब्बत में डूबी हुई है। मैं इसे समझने का दिखावा नहीं कर सकती। मैं किसी के साथ प्यार में मजबूर नहीं रही। मैं अपनी जिंदगी में या अपने किसी चाहने वाले की जिंदगी में ऐसा नहीं कर सकती। मुझे लगता है हर खुद्दार इंसान ऐसा ही करेगा। आखिर आप किसी ऐसे मर्द को कुबूल कैसे कर सकते हैं, जो हर रात अपने घर चला जाता हो।”

यह भी पढ़ें

कंगना रनौत से लेकर सलमान खान तक, इन बॉलीवुड सेलेब्स के फैंस के कारनामों को जान चौंक जाएंगे आप, एक ने तो बनवाया मुर्ति और मंदिर जिसकी हो रही पूजा

जया का कहना है कि, “आप खुद को इतना नीचे कैसे गिरा सकते हो। जब आप चार लोगों के सामने उसका नाम खुलकर नहीं बता सकते और चार लोगों को बीच कुबूल नहीं किया जा सकता, तो फिर आप ऐसे रिश्ते में क्यों हो?”

आपको बता दें कि एक वक्त में रेखा और जया एक अच्छी दोस्त हुआ करती थी लेकिन अमिताभ के साथ रेखा के रिश्ते ने इनकी दोस्ती तोड़ दी। हालांकि अब इन सारी बातों को अब एक लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन फिर भी अमिताभ और जया रेखा से कोई संबंध नहीं रखते ना ही रेखा उनसे कोई रिलेशन रखती है।

यह भी पढ़ें

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रॉबर्ट पैटिनसन की ‘द बैटमैन’ जल्द हो सकती है रिलीज!

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top