बॉलीवुड

Hrithik Roshan’s Film Kaho Naa Pyaar Hai Guinness Book Record | ‘गिनीज बुक’ में दर्ज है Hrithik Roshan की ये फिल्म, रिकॉर्ड ऐसा कि सुनकर उड़ जाएगे होश

open-button


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

‘कहो ना प्यार है’ से केवल ऋतिक रोशन ही नहीं बल्किन खूबसूरत एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने भी बॉलिवुड डेब्यू किया था. आज हम आपको इस फिल्म की कुछ मजेदार चीजों को बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए इसका नाम गिनीज बुक में दर्ज है. इस फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर से लेकर प्रड्यूसर का अवॉर्ड जीता है. इसके अलावा ऋतिक रोशन ने भी इस फिल्म के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है. ये ऋतिक और अमीषा की पहली फिल्म थी, जो रिलीज होते ही सुपरहिट हो गई. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दोनों को रातोंरात स्टार बना दिया.

यह भी पढ़ें

‘The Kapil Sharma Show’ की टीवी से हो रही छुट्टी? अब यहां गुदगुदाएंगे Kapil Sharma

inner_image_shah_knph.jpg
शाहरुख खान को करना चाहते थे साइन

खास बात ये है कि दोनों स्टार्स की इस फिल्म के सक्सेस होने का असर न्यू जीलैंड पर भी पड़ा था. जी हां, दरअसल में इस फिल्म की शूटिंग इंग्लैंड में की गई थी. इसी वजह से लोग वहां जाने लगे घूमने के लिए. साथ ही आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म के लिए बेटे ऋतिक को नहीं बल्कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को साइन करना चाहती थीं. खबरों की माने तो राकेश रोशन ने जब इस फिल्म की कहानी को लिखा था तब वो अपने दिमाग में शाहरुख को रखकर लिखी थी, लेकिन वे फिल्म का एंड अच्छे से नहीं प्लान कर पाए.

inner_image_salman_knph.jpg
सलमान ने ऋतिक की बॉडी बनाने में की मदद

फिल्म में ऋतिक रोशन की धांसू बॉडी देखने के बाद फीमेल फैंस उन पर अपना दिल हार बैठी थीं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसी बॉडी बनाने के लिए ऋतिक की मदद सलमान खान (Salman Khan) ने की थी. बॉडी बनाने के लिए ऋतिक, सलमान से ट्रेनिंग लिया करते थे. डेब्यू करने से पहले ऋतिक पापा राकेश को फिल्मों में असिस्ट कर रहे थे, जब रितिक ने फिल्म के लिए डबल रोल स्वीकार किया तो बॉडी बनाने के लिए सलमान खान की हेल्प मांगी थी.

inner_image_kareena_knph.jpg
करीना कपूर को मिला था अमीषा वाला रोल

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की ये फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि फिल्म में अमीषा पटेल की मां आशा पटेल ने भी काम किया था. जी हां, इस फिल्म में आशा पटेल ने ऋतिक रोशन के किरदार राज चोपड़ा की मां का किरदार निभाया था. इतना ही नहीं ये फिल्म अमीषा के करियर में मील का पत्थर साबित हुई, लेकिन उनसे पहले इस किरदार के लिए करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को चुना गया था. करीना ने इस फिल्म की थोड़ी शूटिंग भी थी. बताया जाता है कि करीनाा कपूर और राकेश रोशन के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई, जिसके चलते करीना ने कुछ दिन के शूट के बाद फिल्म छोड़ दी. तब राकेश रोशन ने फिल्म में अमीषा पटेल को साइन किया था.

यह भी पढ़ें

‘दयाबेन’ की हो रही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में वापसी? ‘जेठालाल’ Dilip Joshi ने किया खुलासा

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top