बॉलीवुड

How did Aishwarya Rai get hum dil de chuke sanam | ‘राजा हिंदुस्तानी’ की स्क्रीनिंग के दौरान ऐश्वर्या राय को देख भंसाली बोले- यही तो है मेरी नंदिनी

open-button


aish.jpgभंसाली ने प्यार और शादी के रिश्तों को इस फिल्म में बड़ी ही खूबसूरती के साथ दिखाया जो दर्शकों के दिल को छू गई। 15 नवंबर 1996 में रिलीज हुई ‘राजा हिंदुस्तानी’ की स्क्रीनिंग रखी गई थी। यहां सभी बड़े डायरेक्टर्स और एक्टर्स फिल्म की स्क्रीनिंग में मौजूद थे। संजय लीला भंसाली भी उन्हीं में से थे। फिल्म खत्म होने के बाद भंसाली समेत फिल्म देखने वाले लोग लॉबी एरिया में आ गए तभी भंसाली के पास एक लड़की आई और कहा, हाय, मैं ऐश्वर्या राय हूं। मुझे खामोशी में आपका काम बहुत पसंद आया था। भंसाली ने ऐश्वर्या से हाथ मिलाया, लेकिन उनकी नज़र ऐश्वर्या की आंखों पर अटक गई। इस दौरान वो नंदिनी का रोल प्ले करने लिए किसी एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे।ऐश्वर्या को देखते ही उन्होंने कहा यही तो है मेरी नंदिनी।

ऐश्वर्या को लेकर भंसाली पूरी तरह से श्योर थे, लेकर प्रड्यूसर नहीं। प्रड्यूसर को चिंता थी कि अपनी मिस वर्ल्ड वाली इमेज के चलते ऐश्वर्या नंदिनी के रोल में फिट नहीं बैठ पाएंगी, लेकिन ऐश्वर्या ने अपनी डेडिकेशन से सबको गलत साबित कर दिया था।

यह भी पढ़े- औरंगजेब की मजार पर पहुंचे ओवैसी के बहाने रवीना टंडन ने असहिष्णु गैंग पर साधा निशाना

aishwarya_rai.jpgफिल्म का एंड बदलना चाहते थे सलमान-
हम दिल दे चुके फिल्म अगर आपने देखी होगी तो आपको पता होगा कि फिल्म के आखिर में सलमान के प्यार में पागल होने के बावजूद ऐश्वर्या उसे छोड़ पति अजय देवगन के पास चली जाती है और गले से लगा लेती है। सलमान को पूरी फिल्म में इसी सीन से दिक्कत थी और वो इसे बदलना चाहते थे। क्योंकि वह फिल्म में भी ऐश्वर्या से जुदा नहीं होना चाहते थे। इस बात को लेकर एक्टर की फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली से काफी बहस भी हुई थी। सलमान चाहते थे कि फिल्म के आखिरी में उनका और ऐश्वर्या का मिलन दिखाया जाए लेकिन संजय लीला भंसाली ने इसका उल्टा ही किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ही सलमान खान को ऐश्वर्या राय से प्यार हो गया था।

अजय नहीं थे पहली पसंद-
अजय कभी भी इस रोल के लिए पहली चॉइस नहीं थे। अजय से पहले भंसाली ने आमिर, शाहरुख, संजय दत्त, अनिल कपूर और अक्षय कुमार के नाम फाइनल किए थे. इन्हें अप्रोच भी किया. लेकिन कहीं भी बात नहीं बनी और घूम-फिर कर रोल आया अजय के पास।

how_did_aishwarya_rai_get_hum_dil_de_chuke_sanam.jpg

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top