बॉलीवुड

Happy Birthday: Sushmita Sen and Zeenat Aman Two stars born on same day, an era apart and always ahead of their time | Happy Birthday : एक ही दिन जन्में दो बॉलीवुड सितारे, वर्षों के अंतर के बावजूद, क्यों हैं एक जैसी

open-button


zeesush.jpgSushmita Sen and Zeenat Aman: सुष्मिता सेन ((sushmita sen zeenat aman)) और जीनत अमान दोनों ही आज अपना बर्थ डे सेलिब्रेट करती हैं। सुष्मिता 47 साल की हैं, जबकि जीनत अमान 71 साल की हैं। जहां सुष्मिता (sushmita sen) ने ग्लैमरस टाइपकास्ट से दूर जाने के लिए कड़ी मेहनत की, तो वही जीनत अमान ने इसे उस युग में अपनाया जब अभिनेत्रियां साड़ी पहनकर सभ्य बहु का किरदार निभाना पसंद करती थी। इन दोनों एक्स्ट्रेस के लिए यह कहना एकदम सटीक होकि कि दोनों ही अपने समय से आगे की सोच रखती हैं।

जीनत अमान की जर्नी: सुष्मिता सेन की तरह जीनत (sushmita sen zeenat aman) ने भी मॉडलिंग के बाद सौंदर्य प्रतियोगिता में कदम रखा था। बात करें जीनत अमान (zeenat aman)की तो वह 1970 में मिस इंडिया में दूसरी रनर-अप रहीं, लेकिन उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता। उन्होंने 1971 में अपने करियर की शुरुआत की, और फिर फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ से खूब वाहवाही बटोरी। इस फिल्म में जीनत ने जेनिस का रोल बखूबी निभाया।

zeesush.jpgzeenat.jpgजीनत अमान क्यूं हैं आज भी सबसे खास: जीनत (zeenat aman) ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की, लेकिन उनके करियर की सबसे ज्यादा और कामुक फिल्म रही ‘सत्यम शिवम सुंदरम'(satyam shivam sundaram)। इस फिल्म (satyam shivam sundaram song) में जीनत ने (Zeenat Aman) रूपा के रोल से सभी का मन मोह लिया। जीनत ने फैशन के साथ ही फिल्मों में अपने रोल्स के साथ भी कई बार एक्सपेरिमेंट किया जो उनके लिए काफी फायदेमंद रहा।

जीनत का सच: जीनत अमान (zeenat aman) ने एक बार कहा था कि ‘अपने समय से आगे’ होने पर कहा था, “मुझे यह अक्सर मिलता है। लोग मुझे अब भी कहते हैं कि मैं फैशन और स्क्रिप्ट चुनने के मामले में अपने समय से आगे हूं, लेकिन यह सब कुछ तय नहीं था। यह बस हो गया और मैं इससे खुश हूं। आप बस समय के साथ चलते रहें, वही करें जो आपको सबसे ज्यादा पसंद है और आपका टेस्ट आपकी पर्सनालिटी को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें

क्या गुरु रंधावा के प्यार में गिरफ्तार हैं शहनाज गिल, वीडियो…..

सुष्मिता सेन हैं जीनत अमान से एक युग अलग: मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन ने अपनी पहली फिल्म दस्तक में एक शिकारी की भूमिका निभाई थी और फिर डेविड धवन की फिल्म बीवी नंबर 1 में कॉमेडी से सबका मन जीत लिया। एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता सेन ने कहा था कि ‘मैंने कभी अभिनेता बनने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन जब मैंने इसे अपनाया, तो मुझे लगा कि मैं यहां सीख सकता हूं और आगे बढ़ सकत हूं।’ (sushmita sen zeenat aman)

कठनाई भरा सफर: सुष्मिता सेन (sushmita sen) ने 90 के दशक के शोर-शराबे से लेकर 2000 के दशक तक कठिन बदलाव देखा है। 2004 में शाहरुख खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ (main hoon na) में सुष्मिता एक बार फिर से छा गई। सुष्मिता ने भले ही फिल्में कम की हो और शायद उनके पास बाकी अभिनेत्रियों की तरह इतनी सारी ब्लॉकबस्टर्स नहीं हो, लेकिन वह कभी भी सुर्खियों से बाहर नहीं हुईं। कभी अपनी फिल्म के चलते सुर्खियों में रही तो कभी अपने लव रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटोरी।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा बेटी वामिका के साथ उत्तराखंड के बाबा नीम करोली….

सुष्मिता सेन (sushmita sen and zeenat aman) का अंदाज हमेशा से बेपरवाह रहा। फिर चाहे पर्सनल लाइफ हो या फिर प्रोफेशनल। सुष्मिता के फिल्मी करियर (happy birthday 19 november) में कई उतार-चढ़ाव आए ठीक उसी तरह से जिस तरह से पर्सनल लाइफ में उनके रिलेशनशिप को लेकर रहे। वैसे देखा जाए तो दोनों ही अभिनेत्रियां फिल्मों से दूर हैं। जीनत ने तो फिल्में करना छोड़ ही दिया है, लेकिन कभी कभी सुष्मिता फिल्मों में नजर आ जाती हैं। दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री की चमकदार गलियारों से दूरी बनाए रहती हैं। सुष्मिता (sushmita sen) ने 2010 में रेनी और फिर बाद में अलीशा को गोद लिया। तो वही जीनत अमान (zeenat aman) भले ही फिल्में नहीं कर रही हैं लेकिन उनकी फिल्मों को लेकर फैंस में क्रेज आज भी है।

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top