बॉलीवुड

ashutosh gowariker is ready with sports drama tulsidas junior | लगान जैसी बड़ी फिल्म देने वाले डायरेक्टर 21 साल बाद लेकर आएंगे ऐसी फिल्म

open-button


डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर 21 साल बाद प्रोलिफिक फिल्म मेकर एक बार फिर से ‘तुलसीदास जूनियर’ नाम की एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के साथ वापसी कर रहें है।

नई दिल्ली

Published: April 15, 2022 03:41:51 pm

लगान’ जैसी एपिक फिल्म दें चुके डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर 21 साल के लंबे इंजतार के बाद एक और स्पोर्ट्स ड्रामा ‘तुलसीदास जूनियर’ (Toolsidas Junior)के साथ हैं तैयार। डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने दो दशक पहले लगान जैसी आइकॉनिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म देकर ग्लोबल लेवल पर एक वेव क्रिएट की थी। यह फिल्म भारत में खेले जाने वाले सबसे पॉपुलर गेम क्रिकेट पर आधारित थी। अब पूरे 21 साल बाद प्रोलिफिक फिल्म मेकर एक बार फिर से ‘तुलसीदास जूनियर’ नाम की एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के साथ वापसी कर रहें है। यह फिल्म स्नूकर जैसे स्पोर्ट्स को एक्सप्लोर करती नजर आएगी।

lagaan-ashutosh-gowariker

हालांकि इस फिल्म के जरिए आशुतोष बतौर प्रोड्यूसर दिखाई देंगे। बता दें, आशुतोष गोवारिकर ने अब तक के अपने शानदार करियर में कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है, जिन्हें न केवल कमर्शियल सक्सेस मिली बल्कि दर्शकों और आलोचकों से खूब तारीफ भी मिली और इन फिल्मों ने कई अवॉर्ड्स भी जीते।

ashu.jpegवैसे अब इसे इत्तेफाक कहिए या कुछ और लेकिन पिछले साल ही आशुतोष गोवारिकर की लगान ने 20 साल पूरे किए थे। यह उनके करियर की उन कुछ फिल्मों में से एक है जिसने सिनेमा के एक्सीलेंस को सेलीब्रेट किया साथ ही फिल्म के नाम कई कल्ट स्टेटस भी है। ऐसे में यह भारत की तीसरी फिल्म बनी जिसे ऑस्कर्स में बेस्ट फॉरेन लैंगुएज फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया। इस फिल्म ने दुनिया भर में कई अवॉर्ड जीते, और भारत में इसे 8 नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

अब 21 साल के बाद, आशुतोष गोवारिकर ‘तुलसीदास जूनियर’ के साथ नए रिकॉर्ड बनाने के लिए आए हैं, जिसे मृदुल ने डायरेक्ट किया है। हालांकि आशुतोष ने इस फिल्म के स्क्रीनप्ले में उनकी पूरी मदद की है। यह इमोशनली तौर पर बेहद दिलचस्प और एंटरटेनिंग स्टोरी है जो स्पोर्ट्स के जरिए जिंदगी के गहरे सबक को पेश करती है। इसमें आप एक यंग लड़के की कहानी देखेंगे जो स्नूकर के खेल के प्रति जुनून से प्रेरित है और अपने पिता के साथ उसके इमोशनल और स्नेही रिश्तों को दर्शाती है।

ashutosh001.jpgइस फिल्म में दिवंगत अभिनेता राजीव कपूर, संजय दत्त और वरुण बुद्धदेव मुख्य भूमिका में हैं। 1994 में कलकत्ता में स्थापित, स्पोर्ट्स ड्रामा राजीव कपूर द्वारा निभाए गए एक स्नूकर चैंपियन के जीवन के सफर को दर्शाता है, जो एक महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद टूट जाता है। उनके बेटे, बुद्धदेव द्वारा अभिनीत, अपने पिता के नाम को विजेता की सूची में वापस लाने के जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेता है। सो अब जब ‘तुलसीदास जूनियर’ रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में अब दर्शक फिर से आशुतोष की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार। आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस की इस फिल्म को गुलशन कुमार और टी-सीरीज़ ने पेश किया हैं। भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, आशुतोष गोवारिकर और सुनीता गोवारिकर द्वारा निर्मित और मृदुल द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म 19 अप्रैल से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करेगी।
यह भी पढ़ें

ग्रैमी अवॉर्ड विनर ने PM मोदी से पूछा सवाल – ‘मैं हो गया बुढ़ा, मगर आपके न बदलने का क्या है राज?’

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top