बॉलीवुड

amitabh bachchan was made sing rang barse song shivkumar | ‘इलाहाबाद का है गा लेगा, पंडित शिवकुमार शर्मा ने ही अमिताभ बच्चन से गवाया था ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ वाला गाना

open-button


पंडित शिवकुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वह कैसे उन्होंने अमिताभ बच्चन से रंग बरसे गाना गवाया था। रंग बरसे के लिए संगीतकार चाहते थे कि वो एक होरी गाए और हरिप्रसाद ने याद किया और कहा कि हमनें सोचा वो इलाहाबाद से है, हमने उनसे गवा दिया। इसके आगे बताया कि- यश चोपड़ा ने सुझाव दिया था कि अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन को गीत लिखना चाहिए।

बता दे कि अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन मुंबई में थे। हमने उनसे कहा कि हमे जल्द ही एक गाने चाहिए। जिसके बाद हरिवंशराय जी ने एक घंटे के अंदर एक गाना तैयार करके हमें भेज दिया। उन्होंने यूपी के ठेठ गांव को ध्यान में रखते हुए फटाफट गाना तैयार कर दिया। जिसे अमिताभ बच्चन ने गाया।

‘ये कहां आ गए हम’ फिल्म सिलसिला का गीत था, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ रेखा भी नजर आई थीं। दोनों की जोड़ी को लोगों को काफी पसंद किया था। बड़े पर्दे पर दर्शक दोनो की जोड़ी को काफी ज्यादा पंसद करते थे। ये गाना आज भी लोगों की जुबान पर छाया है। इस गाने का क्रेज अब भी उतना ही है। जितना पहले हुआ करता था।

यह भी पढ़ें

‘बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता’, हिंदी सिनेमा पर साउथ एक्टर महेश बाबू का बड़ा बयान

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top