बॉलीवुड

Amitabh Bachchan was beaten with stick by Bombay to Goa’s dance master | डांस मास्टर डंडे से करते थे अमिताभ बच्चन की पिटाई, फट जाते थे घुटने और बहता था खून

open-button


फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ को आज 50 साल हो चुके हैं, अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म को लेकर एक एक्सपीरियंस शेयर किया था, जिसे जानकर शायद आप भी चौंक जाए।

Published: March 03, 2022 06:04:01 pm

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कई परेशानियों का सामना किया है। जब वो इस इंडस्ट्री में नए-नए आए थे तो उन्हें डांस करना बिल्कुल भी नहीं आता था, जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता था। उन्हें एक बार अरुणा ईरानी के साथ डांस करने में शर्मिंदा होना पड़ा था क्योंकि उन्हें डांस नहीं आता था। ये बात तब की है जब बीग बी फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ की शूटिंग कर रहे थे।

डांस मास्टर डंडे से करते थे अमिताभ बच्चन की पिटाई, फट जाते थे घुटने और बहता था खून

डांस मास्टर डंडे से करते थे अमिताभ बच्चन की पिटाई, फट जाते थे घुटने और बहता था खून

इस फिल्म में उन्हें अरुणा ईरानी के साथ डांस करना था, साल 1972 में आई इस फिल्म में डांस का उनका पहला मौका था जिसके लिए वो बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। 2018 में अमिताभ बच्चन ने ‘बॉम्बे टू गोवा’ के बारे में एक लंबी पोस्ट लिखी। उन्होंने इस पोस्ट में महमूद को धन्यवाद दिया था और कहा कि उन्होंने अपनी इस फिल्म में काम करने के लिए उनपर भरोसा किया जिसके लिए वो बहुत आभारी हैं।

इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि वो फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ में वो महमूद के भाई अनवर अली के अच्छे दोस्त बन गए थे। अमिताभ अनवर के साथ एक बार उनके घर गए थे, तब उस दौरान अनवर बीग बी से काफी प्रभावित हुए, और उनसे उनका एक स्क्रीन टेस्ट भी मांगा। इस स्क्रीन टेस्ट के बाद महमूद ने उन्हें ‘बॉम्बे टू गोवा’ के लिए साइन करा था।

फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ में अरुणा ईरानी अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन लवर रवि की भूमिका निभाई थी। इस पोस्ट में बीग बी ने खुलासा किया था कि वो कोरियोग्राफर पीएल राज के साथ डांस स्टेप्स की प्रैक्टिस किया करते थे। उन्होंने बताया कि राज डांस प्रैक्टिस के दौरान डंडे से पीटाई करते थे। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘शाम के समय घंटों तक फर्श पर डांस मास्टर और कोरियोग्राफर पीएल राज, उनके बेटे प्रसिद्ध संगीतकार लेस्ली लुईस हाथ में हाथ डाले मुझे डांस सिखाने की कोशिश करते रहते थे। उस दौरान मेरे घुटने फट जाते थे और खून भी बहता था’।

इस पोस्ट के साथ बीग बी ‘बॉम्बे टू गोवा’ का एक लोकप्रिय गाना ‘देखा ना हाय रे’ को याद करते हुए शेयर किया था कि ‘इसे बैक प्रोजेक्शन के साथ शूट किया गया था, क्योंकि चलती बस में फिल्म बनाना एक चुनौती थी और इसलिए टीम ने एक स्टूडियो चुना’।

यह भी पढ़ें

‘लॉक अप’ में जेलर बन कैदियों पर अत्याचार करने पहुंचे ‘बिग बॉस 15’ कंटेस्टेंट करण कुंद्रा

बीग बी ने आगे बताया, ‘पूरी कास्ट कैमरे के फ्रेम के साथ खड़ी थी और मेरा हौसला बढ़ाया। क्या नज़ारा था और क्या पल… ऐसी दोस्ती और ताकत। महमूद भाई ने मुझे डांस करने के लिए प्रेरित किया। हर टेक के बाद मेरे स्पॉट बॉय से मुझे जूस पिलाने के लिए कहा जाता’।

आपको बता दें इस फिल्म में बीग बी और अरुणा रानी के अलावा शत्रुघ्न सिन्हा, केशतो मुखर्जी, नज़ीर हुसैन, मनमोहन, मुकरी और ललिता पवार भी शामिल थें। इस फिल्म का निर्देशन एस. रामनाथन ने किया था और महमूद इस फिल्म के सह-निर्देशक थे।

यह भी पढ़ें

शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हुईं थीं फरहान अख्तर की पत्नी? बेबी बंप के सच का किया खुलासा

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top