बॉलीवुड

Alia Bhatt have British Citizenship | ‘गंगूबाई’ का ब्रिटेन से क्या है रिश्ता, कैसे तय किया इंडस्ट्री तक का सफर

open-button


आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) इन दिनों सफलता की ऊंचाइयों पर बनी हुई है और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है. इसी बीच आलिया को लेकर भी कई तरह की खबरें मीडिया पर छाई हुई हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘गंगूबाई’ यानी आलिया भारत की नगरिक नहीं हैं.

Updated: March 11, 2022 11:59:51 am

बॉलीवुड की क्यूट और खूबसूरत एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) जमकर कमाई कर रही हैं. आलिया भी फिल्म की सफलता से काफी खुश नजर आ रही हैं. वो इन पलों को काफी एंजॉय कर रही हैं. पूरे देश में आलिया भट्ट की काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग है. पूरे देश को आलिया की ये फिल्म काफी पसंद आई और देश की जानता का प्यार भी फिल्म को भरपूर मिल रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट भारत की नागरिक नहीं हैं. जी हां, वो देश में रहते हुए भी यहां वोटिंग नहीं कर सकतीं.

alia_bhatt.jpg

‘गंगूबाई’ का ब्रिटिश से क्या है रिश्ता, कैसे तय किया इंडस्ट्री तक का सफर

दरअसल, आलिया भट्ट 15 मार्च 1993 का जन्म मुंबई में निर्देशक महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान के घर में हुआ था. आलिया के पास ब्रिटिश सिटीजनशिप है. यहां तक की उनके पास इंडिया का पासपोर्ट तक नहीं है. ये बात तो आप सभी जानते हैं कि एक नागरिक तब ही वोट डाल सकता है, जब वो भारत का नागरिक हो, लेकिन आलिया के पास इंडियन सिटिजनशिप नहीं है, तो वो वोटिंग भी नहीं कर सकती. आलिया भट्ट ने 10वीं पास हैं. इसके बाद आलिया ने अपने करियर के लिए पढ़ाई को त्याग दिया था.

यह भी पढे़ं: नसीरुद्दीन शाह का मिर्जा गालिब से क्या है रिश्ता, कराची लिटरेचर फेस्टिवल में किया था खुलासा

ये बात आप सभी जानते हैं कि आलिया भट्ट ने फिल्मी दुनिया का सफल साल 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से किया था. इसी फिल्म वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये आलिया की पहली फिल्म थी, लेकिन फिल्म में आलिया के अभिनय ने कमाल कर दिया था. इस फिल्म के लिए आलिया ने अपना 20 किलो वजन कम किया था. इसके अलावा ये बात भी बेहद कम लोग जानते हैं कि फिल्म ‘संघर्ष’ में आलिया चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं.

बता दें कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ आलिया भट्ट की 20वीं फिल्म हैं. इसके अलावा आलिया भट्ट का नाम स्टार किड मामले में कई बार आ चुका है या ये कहा जाए कि हर बार आता है. बता दें कि आलिया भट्ट को अभी तक 12 अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. साथ ही उनको 4 बेस्ट एक्ट्रेस फिल्म फेयर अवॉर्ड्स मिल चुके हैं, जिनमें राजी, गली ब्वॉय, हाईवे और उड़ता पंजाब जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा वो इन दिनों रणबीर कपूर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं. दोनों जल्द फिल्म ‘ब्राम्हात्र’ में पहली बार साथ नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें

कहीं सफलता ‘गंगूबाई’ आलिया के सर न चढ़ जाए सर, इसलिए महेश भट्ट ने अमिताभ बच्चन से ली सलाह

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top