बॉलीवुड

मुकेश अंबानी के घर काम करने के लिए UPSC से भी टफ एग्ज़ाम करना होगा पास, मिलती हैं लाखों में सैलरी | To work at Mukesh Ambani’s house, you have pass tough exam from UPSC

open-button


भारत के सबसे अमीर व्यक्ति में मुकेश अंबानी का नाम आता है। मुकेश अंबानी राजा महाराजाओं वाली ज़िंदगी जीना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी का मुंबई में एक आलीशान घर है जिसका नाम ऐंटीलिया है। अंबानी के 14 करोड़ रुपये के घर में 5 स्टार होटल तो क्या 7 स्टार होटल भी फैल है।

Updated: January 07, 2022 11:45:08 am

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति में मुकेश अंबानी का नाम आता है। मुकेश अंबानी राजा महाराजाओं वाली ज़िंदगी जीना पसंद करते हैं। आपको बता दें इस ख़ूबसूरत से घर की देख रेख करने के लिए उनके घर में 24 घंटे काम करने के लिए 600 से भी अधिक लोग मौजूद हैं। जिनकी सैलरी की बात करें तो करोड़ों में है।

mukesh.jpg

,,,,

ambaani.jpgअंबानी के घर काम करने वाले लोगों की ज़िंदगी भी आम नहीं है। ये सभी लोग आलीशान ज़िंदगी जीते हैं। असम आपका भी मन होता होगा कि अंबानी के घर काम कर लेकिन केस अंबानी के वहाँ काम मिलना इतना आसान नहीं यहाँ नौकरी पाने के लिए आपको कई सारे एग्ज़ाम को क्लियर करना होगा।
ambani.jpgऐंटीलिया सत्ताईस मंज़िला इमारत 570 फ़ीट ऊंचा है। यहाँ एक प्राइवेट साथ भी है जिसमें सिक्योरिटी बॉडीगार्ड और बाक़ी असिस्टेंट रिलैक्स कर सकते हैं। बिल्डिंग का छठा फ़्लोर पे पार्किंग के लिए डेडिकेटेड है। जिसमें क़रीब 170 कोर्स है।
ambani_house.jpgबात करे मुकेश अंबानी के घर में जॉब की तो मुकेश अंबानी के घर में नौकरियों नहीं मिल जाती। यह जॉब के लिए वैकेंसी निकलती है। फिर उसके बाद वैकेंसी फ़ॉर्म भरने वाले लोगों को एक लिखित टेस्ट से भी गुज़रना पड़ता है। इस टेस्ट में होटल मैनेजमेंट और जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल होते हैं। जो भी इस टेस्ट में फ़ेल हो जाते हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।
यह भी पढ़े- भाई के साथ सम्बन्ध की चर्चा से रवीना टंडन की उड़ गई थी नींद, कहा-‘रात भर रोती थी’ mukes.jpgअंबानी के पास सैकड़ों गाडियां है। जिसके लिए अलग अलग ड्राइवर रखे गए हैं। अंबानी का ड्राइवर बनाने के लिए अलग अलग कंपनियों को ठेका दिया जाता है। इसके लिए ट्रेडर निकाला जाता है। डायवर्ट की सैलरी की बात करें तो प्रति माह दो लाख रुपया होती है। ड्राइवर से लेकर नौकर तक उनके वहाँ आलीशान ज़िंदगी जीते हैं।
newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top