बॉलीवुड

जब सलमान खान ने अपने पिता की दो शादियों पर कही थी ऐ बात, सुनकर दंग रह गए थे सलीम खान

open-button



सुपरस्टार सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान ने ज़जीर, डॉन और शोले जैसी सुपरहिट फिल्में लिखी हैं।। सलीम खान अक्सर चर्चा में रहते हैं, चाहे उनकी जावेद अख्तर के साथ दोस्ती हो या बाद में दोनों का अलग होना, उनकी हर चीज में काफी चर्चा रहती है। इसके अलावा वह अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। साल 1981 में सलीम खान ने हेलेन से शादी करने का फैसला किया था। उस वक्त सलीम खान 45 वर्ष के थे और हेलन 42 साल की थीं। सलीम खान के हेलन से शादी के दौरान चार बच्चे थे। ऐसे में अचानक लिया गया ये फैसला काफी चर्चा में भी रहा था।इसलिए स्वाभाविक है कि सलीम खान की दूसरी शादी और हेलन को स्वीकार करना सबके लिए आसान नहीं था। लेकिन जब सलीम खान की पहली पत्नी सलमा ने धीरे-धीरे जब इस रिश्ते को स्वीकार किया तो सलमान समेत उनके बाकी बच्चों ने भी इस शादी को स्वीकार कर लिया। सलमान ने इसको लेकर इंटरव्यू में अपनी नाराज़गी भी ज़ाहिर की थी। सलमान ने खुद बताया था कि वह अपनी मां के बेहद करीब थे और सलीम खान लेट आते थे तो उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं था। बावजूद इसके उनकी मां ने ये सब चीजें स्वीकार कीं और समय के साथ निराशा खत्म हो गई।

salim-khan-and-salman-khan-.jpg

1990 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा कि चूंकि वह अपनी मां के बहुत करीब थे, इसलिए पिता की दूसरी शादी के बाद मां का हाल मेरे से देखा नहीं जाता था। वह पिता के घर आने का इंतजार करती थी। सलमान ने कहा, “मेरे साथ मेरी जिंदगी की जो सबसे अच्छी चीज हुई है, वो मेरी मां की है। मैं नहीं कह सकता क्यों, मुझे नहीं लगता कि स्पष्टीकरण की कोई जरूरत है कि अपने पिता की शादी से मैं नाराज क्यों हुआ था।”

यह भी पढ़ें-इस हादसे ने बेसुरे आभास को बना दिया, ‘एवरग्रीन’ सुरों का सरताज किशोर कुमार

सलमान खान ने एक बार अपने पिता के बारे में बात करते हुए ‘DNA’ के साथ इंटरव्यू में कहा था, ‘अगर कोई कहता है कि वह खूबसूरत महिलाओं में रुचि नहीं रखते, या तो वो झूठ बोल रहा है या तो पूरी तरह गलत है। मेरी राय में, महिलाएं दुनिया में सबसे खूबसूरत और सबसे रोचक रचना है। उनका एक ही समय में प्यार और सम्मान करना बहुत जरूरी है।’ सलमान की इन बातों पर सलीम खान ने भी सहमति जाहिर की थी और ये सुनकर काफी तेजी से हंसने भी लगे थे। हालांकि बाद में सलमान भी ये कहने के बाद थोड़ा असहज दिखने लगे थे।

आपको बता दें सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म टाईगर जिंदा हैं-3 की शूटिंग में व्यस्त हैं। साथ की उनकी फिल्म अंतिम सिनेमाघरों में धूम मचा रही है।

यह भी पढ़ें-Manav Kaul के सामने कैसे आंसू बहा रही हैं Priyanka, सामने आया ये Video

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top