बॉलीवुड

जब मुमताज ने खुद कबूल किया, मेरी शादी के बाद टूट गया था राजेश खन्ना का दिल | when rajesh khanna felt he lost his right hand after mumtaz marriage

open-button


बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की सबसे हिट जोड़ीदार थीं मुमताज। मुमताज के साथ राजेश खन्ना ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। एक वक्त ऐसा आया जब राजेश खन्ना मुमताज को अपना दायां हाथ मानने लगे थे।

नई दिल्ली

Published: January 07, 2022 01:19:38 am

बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना और उनके अंदाज के बारे में कौन नहीं जानता। राजेश खन्ना को इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। इसके पीछे कई वजह हैं और उनमें से एक ये है कि वे इंडस्ट्री के इकलौते स्टार है जिन्होंने लगातार एक या दो नहीं बल्कि 15 सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दी थीं। उनके स्टारडम की बात ही कुछ और थी। अपने अंदाज से राजेश खन्ना ने हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है।

rajesh_mumtaz1_1.jpg

MUMTAZ AND RAJESH KHANNA

बात करें उनके जोड़ीदार की तो वैसे तो उन्होंने न जाने कितनी एक्ट्रेस के साथ काम किया था लेकिन सबसे ज्यादा उनकी जोड़ी मुमताज के साथ पसंद की जाती थी। दोनों की केमिस्ट्री ऐसी थी कि राजेश खन्ना भी मुमताज को अपना दायां हाथ मानने लगे थे, लेकिन कहा जाता है कि जब एक्ट्रेस की शादी हुई तो काका का दिल टूट गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुमताज ने मशहूर एनआरआई बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की थी और शादी के बाद कई अन्य एक्ट्रेसेज की तरह ही मुमताज ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। दरअसल शादी के बाद वे लंदन में रहने लगी थीं। ऐसे में राजेश खन्ना को लगने लगा था कि उन्होंने अपना दायां हाथ खो दिया है। इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने अपने इंटरव्यू में किया था।

यह भी पढ़ेंः करीना कपूर ने शेयर की बेटे तैमूर अली की अनदेखी तस्वीर, लिखा एक स्पेशल मैसेज

मुमताज ने कहा था कि काका ने एक बार कहा था, ‘जब मुमताज ने इंडस्ट्री छोड़ी तो मुझे लगा कि मैंने अपना दायां हाथ खो दिया है। मुमताज ने बताया कि मेरी मां चाहती थीं कि मेरी जल्दी से शादी हो जाए। 24 वर्ष की उम्र में मयूर के साथ मेरी शादी फिक्स कर दी गई थी। 26 वर्ष की उम्र में मेरी शादी हो गई। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने एक अन्य इंटरव्यू में कहा था कि वह मुझसे केवल तब ही नाराज होते थे, जब मैं दूसरे हीरो के साथ फिल्में साइन करती थी।

यह भी पढ़ेंः गुलजार के पास आज भी मौजूद है मीना कुमारी की ये बेशकीमती चीज

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top